Physics Wallah अब स्कूली बच्चों को पढ़ाएगा, नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्टूडेंट्स के लिए कोर्स का ऐलान

फिजिक्स वाला के मुख्य बिजनेस अधिकारी इमरान राशिद ने कहा कि इसके अलावा पाठ्यक्रम को दो निशुल्क अपस्किलिंग प्लेटफार्म के साथ संयोजित किया जाएगा

Update: 2023-11-28 11:53 GMT

फिजिक्स वाला ने नर्सरी से कक्षा आठ तक के लिए पाठ्यक्रम शुरू करने की घोषणा

नईदिल्ली।देश के अग्रणी एडटेक यूनिकॉर्न फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने अपनी स्कूल पार्टनरशिप शाखा पीडब्ल्यू एकेडमी के माध्यम से नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए व्यापक पाठ्यक्रम (कोर्स) शुरू करने की घोषणा की है। पीडब्ल्यू का लक्ष्य अगले शैक्षणिक वर्ष में 2,000 स्कूलों में इस कैरिकुलम को लागू करने का है।

 फिजिक्स वाला के मुख्य बिजनेस अधिकारी इमरान राशिद ने कहा कि इसके अलावा पाठ्यक्रम को दो निशुल्क अपस्किलिंग प्लेटफार्म के साथ संयोजित किया जाएगा। यह हैं पीडब्ल्यू रीजनिंग और पीडब्ल्यू क्यूरियस जूनियर। पीडब्ल्यू रीजनिंग गणित और मौखिक कौशल में प्रशिक्षण प्रदान करता है। दूसरा बच्चों में कोडिंग कौशल विकसित करने में मदद करता है। 

उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम को तीन शृंखला में स्कूलों में लागू किया जाएगा। 'ब्लूम' शृंखला नर्सरी से कक्षा 2 तक के बच्चों के लिए है। यह 21वीं सदी के कौशल विकसित करने और ठोस नींव रखने पर फोकस करेगी। नर्सरी से आठवीं तक को कवर करने वाले 'यूनेक्स्ट' पाठ्यक्रम में गणित, विज्ञान और अंग्रेजी जैसे विषय शामिल हैं। 'स्पार्क' पाठ्यक्रम कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों के लिए तैयार किया गया है। भविष्य में इसका विस्तार कक्षा 9-10 के लिए किया जाएगा। इसमें एआई और कोडिंग के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Tags:    

Similar News