SwadeshSwadesh

एलन मस्क 28 अक्टूबर तक पूरी कर सकते हैं ट्विटर डील, कोर्ट ने दिया समय

Update: 2022-10-07 05:42 GMT

वाशिंगटन/वेबडेस्क। एलन मस्क और ट्विटर के बीच जारी कानूनी लड़ाई पर कुछ समय के लिए विराम लग गया है। अमेरिका की एक स्थानीय कोर्ट ने ट्विटर इंक और मस्क के बीच चल रहे मामले की सुनवाई को फिलहाल रोक दिया है। कोर्ट ने मस्क को 44 बिलियन डॉलर की डील को पूरा करने के लिए थोड़ा और वक्त देने की पेशकश की है।

डेलावेयर कोर्ट के एक जज ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान कहा कि एलन मस्क को अपनी ट्विटर के साथ डील को पूरा करने के लिए 28 अक्टूबर तक का समय दिया जा रहा है। इस दौरान उनके खिलाफ कोई भी अदालती कार्यवाही नहीं होगी, लेकिन उन्होंने डील पूरी नहीं की तो नवंबर में ट्रायल के लिए नई तारीख तय की जाएगी।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने कई महीने की कानूनी लड़ाई के दौरान ट्विटर अधिग्रहण सौदे पर आगे बढ़ने के संकेत दिए थे। मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के लिए एक बार फिर पुराने ऑफर यानी 44 अरब डॉलर का प्रस्ताव रखा था। मस्क के अमेरिकी शेयर बाजार नियामक को यह जानकारी देने के बाद ट्विटर ने भी इसकी पुष्टि की थी कि उसे मस्क का लेटर मिला है।

उल्लेखनीय है कि टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने अप्रैल में ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 अरब डॉलर में यह डील फाइनल किया था। मस्क के इस प्रस्ताव के कुछ दिन बाद ही ट्विटर इंक के साथ गतिरोध शुरू हो गया। मस्क ने ट्विटर से फेक अकाउंट्स की डिटेल्स मांगी, तो ट्विटर ने इसे देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद मस्क ने इस डील को कैंसिल कर दिया था।

Tags:    

Similar News