SwadeshSwadesh

राहुल गांधी फिर लौटे वैक्सीनेशन पर, अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर उठाए सवाल

Update: 2021-06-10 08:11 GMT

नईदिल्ली।  देश में जारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब शांत होती जा रही है। ऐसे में सरकार अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने की कोशिश कर रहीं है।  दूसरी ओर विपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी विपक्ष लंबे वक्त से सभी को वैक्सीन फ्री में देने और राज्यों का बोझ करने करने की मांग कर रहे थे।  अब सरकार द्वारा मुफ्त टीकाकरण की घोषणा किए जाने के बाद कांग्रेस नेता ने वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन पर सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीकाकरण अभियान में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए जाने की अनिवार्यता के सिस्टम पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर जाने वाले हर शख्स को कोरोना का टीका लगना चाहिए, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही काफी नहीं है।राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि वैक्सीन के लिए सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन काफी नहीं। वैक्सीन सेंटर पर वॉक इन करने वाले हर व्यक्ति को टीका मिलना चाहिए। जीवन का अधिकार उनका भी है जिनके पास इंटरनेट नहीं है।

इससे पहले केंद्र सरकार की फ्री वैक्सीनेशन योजना पर भी राहुल गांधी ने सवाल उठाए थे। उन्होंने पूछा था कि अगर मोदी सरकार ने सभी के लिए वैक्सीन फ्री कर दी है, तो प्राइवेट अस्पताल वाले क्यों टीके के लिए जनता से पैसे ले रहे हैं।इसके बाद कोरोना वैक्सीनेशन पर जब कोई मुद्दा नहीं बचा तो बीते दिन बुधवार को किसान आंदोलन और कृषि क़ानूनों के मुद्दों पर घेरने की कोशश की थी। आज एक बार फिर उन्हें वैक्सीनेशन से जुड़े मुद्दे पर सवाल खड़े कर दिए।  



Tags:    

Similar News