SwadeshSwadesh

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने पीवी सिंधु को दी बधाई, प्रधानमंत्री ने बताया देश का गौरव

Update: 2021-08-01 14:30 GMT

नईदिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि सिंधु की सफलता भारतीय दल के अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बनेगी।

राष्ट्रपति कोविन्द ने रविवार को ट्वीट कर कहा, 'पीवी सिंधु दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं हैं। उन्होंने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया पैमाना स्थापित किया है। भारत को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई।' 

उपराष्ट्रपति नायडू ने ट्वीट कर कहा, 'टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन प्रतियोगिता में देश के लिए कांस्य पदक जीतने पर पी वी सिंधु को हार्दिक बधाई। आपकी सफलता दल के खिलाड़ियों को अपना बेहतरीन खेल प्रदर्शन करने की प्रेरणा देगी।' 

प्रधानमंत्री मोदी ने बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की अपने साथ मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ''हम सभी पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित हैं। टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं।

उल्लेखनीय है कि पीवी सिंधु ने लगातार दूसरे ओलंपिक में मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। चीन की बिंग जियाओ को सीधे सेटों में (21-13, 21-15 ) हराकर टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता है। इससे पहले सिंधु ने रियो ओलंपिक 2016 में रजत पदक जीता था।

Tags:    

Similar News