देश में कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई, सावधानी बरतना जरुरी : डॉ हर्षवर्धन

Update: 2021-06-29 10:08 GMT

नईदिल्ली /वेबडेस्क।  केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मंगलावर को दिल्ली में मच्छर जनित बीमारियों से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा करने के लिए बैठक बुलाई। वीडियो क़न्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन, तीनों नगर निगम के महापौर, कमिश्नर और जिलों के डीएम मौजूद थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि साल 2022 तक मलेरिया को खत्म करने का लक्ष्य रखा गया है।पिछले डेढ़ साल से केन्द्र सरकार कोरोना महामारी के प्रबंधन में जुटी हुई हैं।इस बीच अन्य बीमारियों के मरीजों के इलाज को भी सुनिश्चित किया जा रहा है।केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है इसलिए लोगों को अभी सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के सभी तरीके अपनाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि मच्छर जनित बीमारियों को देखते हुए सभी उपाय किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि ब्लड बैंक को भी अलर्ट करने की आवश्यकता है।

उन्होंने आगे कहा की 33 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है और आज काफी दिनों के बाद देश में कोरोना के 40,000 से कम नए मामले आए हैं। हमें पूरी सतर्कता बरतना है,कोई भी लापरवाही नहीं करनी है। जितनी जल्दी हम वैक्सीन लेंगे और कोरोना नियमों का पालन करेंगे उतना ही हम सुरक्षित रहेंगे।  

Tags:    

Similar News