SwadeshSwadesh

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, वैक्सीनेशन को लेकर दिया सुझाव

Update: 2021-04-26 13:35 GMT

नईदिल्ली।  देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने को लेकर सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस महामारी को रोकने को लेकर केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के साथ लोगों के जीवन की रक्षा को लेकर उठाए गए हर कदम का वह समर्थन करते हैं। साथ ही उन्होंने सभी को नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन लगाने तथा इस अभियान को पूरा करने को लेकर समय सीमा तय करने का भी सुझाव दिया है।

अपने पत्र में देवगौड़ा ने कहा भी कहा कि सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों (हर स्तर पर) को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में टीकाकरण सुनिश्चित किए जाने को लेकर लक्ष्य दिया जाना चाहिए। साथ गरीबों के लिए टीके का मूल्य न्यूनतम रखते हुए टीका का खर्च वहन करने वालों के लिए पहचान पत्र की अनिवार्य में छूट दी जानी चाहिए। एक अन्य सुझाव में उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई में अपनी जान गंवाने वाले कोरोना योद्धाओं के परिवार से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने 12 से 15 साल के बच्चों के लिए भी टीकाकरण अभियान चलाए जाने की बात कही है।

देवगौड़ा ने आगे कहा है कि सरकारी नौकरियों में गर्भवती महिलाओं को वेतन के साथ तीन माह की छुट्टी देना भी स्वास्थ्य सुधार का बेहतर विकल्प होगा। वहीं, सभी बड़े सार्वजनिक समारोहों पर छह महीनों का प्रतिबंध लगाने तथा किसी की भी चुनाव के नतीजों के बाद जश्न पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए।उल्लेखनीय है कि एचडी देवगौड़ा से पहले एक अन्य पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने भी प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर अपने सुझाव दिए थे। मनमोहन सिंह ने सभी के लिए कोरोना टीका और अस्पतालों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के साथ गरीब लोगों को आर्थिक मदद मुहैया कराने की मांग की थी।

Tags:    

Similar News