SwadeshSwadesh

फिल्म निर्देशक बुद्धदेव दासगुप्ता का निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

Update: 2021-06-10 07:26 GMT

कोलकाता।  राष्ट्रीय पुरस्कार से पुरस्कृत प्रख्यात फिल्म निर्देशक बुद्धदेव दासगुप्ता का निधन गुरुवार सुबह हो गया। कोलकाता स्थित अपने आवास पर 77 वर्षीय दासगुप्ता ने आखिरी सांस ली। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत अन्य दिग्गज हस्तियों ने दुख व्यक्त किया है।

दासगुप्ता उम्र जनित कई बीमारियों से पीड़ित थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और उनकी पहली शादी से दो बेटियां हैं। परिवार के सदस्यों ने बताया कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक लंबे समय से गुर्दे की बीमारी से ग्रस्त थे और हर हफ्ते दो बार उनका नियमित रूप से डायलासिस होता था।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक - 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके निधन पर शोक संदेश ट्विटर के जरिए जारी करते हुए लिखा है, "श्री बुद्धदेव दासगुप्ता के निधन से व्यथित हूं। उनके विविध कार्यों ने समाज के सभी वर्गों के साथ तालमेल बिठाया। वे एक प्रख्यात विचारक और कवि भी थे। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ॐ शांति।"

ममता बनर्जी ने दुःख व्यक्त किया - 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, "प्रख्यात फिल्मकार बुद्धदेव दासगुप्ता के निधन से दुखी हूं। अपने काम के जरिए उन्होंने सिनेमा की भाषा को अनूठी बना दिया। उनका निधन फिल्म समुदाय के लिए बड़ा नुकसान है। उनके परिवार, सहयोगियों एवं प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।"

Tags:    

Similar News