SwadeshSwadesh

दिल्ली एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, खंभे से टकराया विमान, जांच शुरू

Update: 2022-03-28 12:50 GMT

नईदिल्ली। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। सोमवार को यात्रियों से भरे स्पाइस जेट के एक विमान का पंख रन वे पर पहुंचने से पहले बिजली के खंभे से टकरा गया। इसके बाद तुरंत विमान को रोककर यात्रियों को नीचे उतारा गया। इस विमान को जम्मू के लिए उड़ान भरनी थी। दुर्घटना के बाद यात्रियों को दूसरे विमान से जम्मू के लिए रवाना किया गया है। हादसा क्यों और किस परिस्थिति में हुआ, इसे लेकर जांच की जा रही है।



एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार स्पाइसजेट के एसजी- 160 को जम्मू के लिए करीब 10 बजे उड़ान भरनी थी। करीब पौने दस बजे विमान को टर्मिनल के बे से टैक्सि बो करके रनवे की ओर ले जाने की प्रक्रिया शुरू हुई। इस दौरान विमान को जब पीछे की ओर ले जाया जा रहा था, तभी विमान का एक पंख बिजली के खंभे से जा टकराया। इस खंभे पर हाई मास्ट लाइट लगी है।

विमान के दायीं ओर का पंख क्षतिग्रस्त - 

इस हादसे में विमान के दायीं ओर का पंख क्षतिग्रस्त हुआ है। जैसे ही पायलट को इसकी जानकारी हुई, विमान को तुरंत रोका गया। इसके बाद यात्रियों को उतारकर टर्मिनल लाया गया। करीब डेढ़ घंटे बाद यात्री दूसरे विमान से जम्मू के लिए रवाना किए गए। 

जांच शुरू - 

डायल सूत्रों के मुताबिक विमान को टर्मिनल से रन वे पर ले जाने के लिए अलग लेन की व्यवस्था है। एयरपोर्ट पर रोशनी के समुचित इंतजाम के लिए जगह-जगह हाईमास्ट लाइट लगी हुई है, जो कि इनके रास्ते में कहीं नहीं हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि टैक्सी बे के दौरान विमान बिजली के खंभे के पास कैसे पहुंचा। हालांकि, इस दिशा में स्पाइस जेट मामले की जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News