SwadeshSwadesh

लूट में असफ ल होने पर की थी महिला फि जियोथेरेपिस्ट की हत्या

हत्यारे को पकड़कर पुलिस ने किया घटना का खुलासा, टीम को 20 हजार इनाम दिया

Update: 2018-07-25 05:43 GMT

मथुरा। महानगर क्षेत्र की पॉश कॉलोनी राधा पुरम एस्टेट में 10 दिन पूर्व हुई महिला फिजियोथेरेपिस्ट की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्यारोपी को पकड़कर घटना का खुलासा किया है। लूट में असफल होने पर हत्यारे ने घटना को अंजाम दिया। एसएसपी ने घटना का खुलासा करने वाली हाईवे थाना पुलिस को 20 हजार रुपए का इनाम, प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।

हाईवे थाना क्षेत्र अंतर्गत पॉश कालोनी राधापुरम एस्टेट में 13 जुलाई की सायं एक महिला फिजियोथेरेपिस्ट डा. खुशबू अग्रवाल की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। हत्या से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हत्यारे की पहचान रविंद्र पुत्र मोहन सिंह निवासी नगला टोटा थाना मगोर्रा के रूप में की। उसका मोबाइल नंबर लेकर सर्विलांस पर लगाया गया। आखिरकार पुलिस को आज मुखबिर से सूचना मिली कि राधा पुरम एस्टेट में हत्या करने वाला सौंख रोड मंडी के पास खड़ा है पुलिस ने बिना देरी किए घेराबंदी कर युवक को पकड़ लिया।

पूछताछ में पकड़े गए युवक ने कहा कि उसकी पत्नी ने उससे कहा कि उसके पास दो तीन लाख रुपये हो तो वह मुझसे बात करे वरना कहीं और जाए। पत्नी की फरमाइश सुनकर वह बीयर पीकर निकला और फिर उसने दोबारा छह बियर पी और और एक चाकू ढकेल वाले से बीस रुपये में खरीदा और राधापुरम एस्टेट में पहुंचा। वहां वह पूरे कैंपस में घूमा। यह देखने के लिए कि कौन सा फ्लैट खुला है। उसे महिला डॉक्टर का गेट खुला हुआ दिखाई दिया तो वह उसमें घुस गया। उसमें घुसकर उसने महिला फिजियोथेरेपिस्ट खुशबू से रुपयों की मांग की लेकिन रुपए देने की बजाय उस ने शोर मचाना शुरू कर दिया और उसके साथ हाथापाई की। इससे क्षुब्ध होकर उसने महिला के ऊपर हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे उसी अवस्था में छोड़कर वह भाग निकला।

पुलिस ने उसके पास से घटना के समय पहने कपड़े जूते व मोबाइल बरामद कर लिया। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि यह घटना उनके लिए चुनौती से कम नहीं थी। सभी पुलिस टीमों ने बहुत ही अच्छा कार्य किया है स्वॉट सर्विलांस टीम व थाना प्रभारी हाईवे उदयवीर मलिक की उन्होंने प्रशंसा करते हुए कहा कि पुलिस ने बिल्कुल सही घटना का खुलासा किया है। उन्होंने पुलिस टीम को 20 हजार रुपये का इनाम व प्रशस्त्री पत्र देने की घोषणा की है।

खुलासे पर उठ रहे गंभीर सवाल, पुलिस की कहानी गले नहीं उतर रही

13 जुलाई को राधापुरम एस्टेट में डा. खुशबू अग्रवाल की नृशंस हत्या का खुलासा कर पुलिस भले ही अपनी पीठ थपथपा रही हो लेकिन ये खुलासा आम लोगों के गले नहीं उतर रहा है।

घटना के दिन मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों का बयान था कि ये हत्या लूट के उद्देश्य से नहीं हुई। घर में नकदी, आभूषण भी ज्यों के त्यों रखे मिले। लेकिन अब पुलिस कुछ और ही कहानी बता रही है। गेट बंद कालोनी में हत्यारे द्वारा खुलेआम घूमना भी समझ से बाहर है। हत्यारे द्वारा डा. खुशबू से रूपयों की मांग की गई यहां तक तो ठीक है लेकिन विरोध पर नृशंस हत्या की बात बेतुकी है। सीसीटीव फुटेज की हकीकत और कातिल द्वारा उसी फोन का इस्तेमाल करने की बात भी पुलिस की कहानी के बड़े झोल है।

सुरक्षा गार्डों को पुलिस देगी ट्रेनिंग

राधापुरम एस्टेट में महिला फिजियोथेरेपिस्ट की हत्या के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने कहा कि सभी कालोनियों की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की जाएगी। यहां तैनात गार्डों को पुलिस ट्रेनिंग भी देगी सभी लोगों का वैरीफिकेशन स्थानीय पुलिस करेगी। देखा गया है कि ज्यादातर कालौनियों में बाहर के लोग किराए के मकान में रहते हैं उनके बारे में किसी को ज्यादातर जानकारी नहीं रहती है। 

Similar News