SwadeshSwadesh

कोविड से बेहाल कानपुर के लिए ऑक्सीजन-बेड बढ़ाने की मांग

कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों को चिकित्सीय सुविधाएं बढ़ाने के लिए वहां के स्थानीय विधायक व औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे।

Update: 2021-04-30 15:49 GMT

लखनऊ/कानपुर: कोरोना संक्रमण के कारण कानपुर के बेहाल हो रहे हाल को देखते हुए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना से मिले। सतीश महाना ने कानपुर के कोविड अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सीजन के साथ ही बेड बढ़ाने की मांग की है। महाना प्रोटोकॉल तोड़कर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के ऑफिस में बने कंट्रोल रूम भी पहुंच गए। उन्होंने अवनीश अवस्थी से भी कानपुर के लिए ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए कहा।




लखनऊ के बाद कानपुर में सबसे अधिक 18 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हैं। कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों को चिकित्सीय सुविधाएं बढ़ाने के लिए वहां के स्थानीय विधायक व औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे। वह सबसे पहले ऑक्सीजन की समस्या की निगरानी के लिए अपर मुख्य सचिव गृह के यहां बने कंट्रोल रूम पहुंचे। उन्होंने कहा कि कानपुर के लिए ऑक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई मुहैया कराई जाए। जिससे कानपुर के निवासियों को राहत मिल सके।

इसके बाद औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के घर पहुंचे। उन्होंने कहा कि कानपुर में कोरोना मरीजों की संख्या देखते हुए न सिर्फ बेड बढ़ाए जाएं बल्कि उनमें ऑक्सीजन की सुविधा भी दी जाए। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के घर पहुंचे। महाना ने उनसे भी कानपुर में कोविड मरीजों के लिए बेड बढ़ाने की मांग उठाई है।

Tags:    

Similar News