SwadeshSwadesh

एक सप्ताह में सभी जिलों में लगेगा 18+ लोगों को कोरोना टीका: सुरेश खन्ना

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले नागरिकों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा। सुरेश खन्ना ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम फैला रहे विपक्ष को आड़े हाथ लिया।

Update: 2021-05-02 17:39 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले नागरिकों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा। सुरेश खन्ना ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम फैला रहे विपक्ष को आड़े हाथ लिया। उन्होंने लोगों को विपक्ष के बहकावे में न आकर समय से टीकाकरण करा लेने की सलाह दी।

यूपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि शनिवार से प्रदेश के सात ऐसे जिलों जहां कोरोना संक्रमण की रफ्तार अधिक है, वहां 18 वर्ष आयु से अधिक के नागरिकों को टीका लगाने का काम शुरू हो गया है। अन्य जिलों में भी एक सप्ताह के भीतर टीकाकरण आरंभ करा दिया जाएगा। उन्होंने टीकाकरण के लाभ गिनाते हुए कहा कि लोग भयभीत न हो पूरे भरोसे से वैक्सीन टीका लगवाए। उनका कहना था कि कोरोना संक्रमण का खतरा टीकाकरण न कराने वालों को अधिक रहता है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने समाजवादी पार्टी व कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वैक्सीन को लेकर वैज्ञानिकों को मजाक उड़ाने वाले जनता के जीवन से खिलवाड़ कर रहे है। उन्होंने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर गैरजिम्मेदाराना आचरण का आरोप लगाया। खन्ना ने बताया कि कोरोना संकट से निपटने को लेकर समाजवादी नेता तनिक भी गंभीर नहीं है। कोरोना को लेकर गत दिनों सरकार द्वारा आहूत सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होकर सपा नेतृत्व ने अपनी नकारात्मक सोच का परिचय दिया।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने सपा नेताओं पर वैक्सीन न लगवाने के लिए जनता को उकसाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि दवाओं व ऑक्सीजन तथा अन्य चिकित्सीय उपकरणों की कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऑक्सीजन की कमी वाले जिलों को चिन्हित करके वहां विशेष कार्ययोजना लागू की गयी है। जल्द ही इस संकट से निजात पा ली जाएगी। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने वैश्विक आपदाकाल में सकारात्मकता को बनाए रखने पर जोर देते हुए वातावरण खराब करने वालों से सतर्क रहने का आह्वान भी किया।

Tags:    

Similar News