SwadeshSwadesh

अयोध्या: सपा ने जेल में बंद IPS अरविंद सेन की पत्नी प्रियंका को दिया पंचायत चुनाव का टिकट, सूची में यादवों का बोलबाला

जेल में बंद आईपीएस अरविंद सेन यादव की पत्नी प्रियंका सेन यादव को हैरिंग्टनगंज प्रथम से टिकट दिया गया है. अ

Update: 2021-03-30 16:57 GMT

अयोध्या/ओम प्रकाश सिंह: समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत सदस्य के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दिया है. पूर्व ब्लाक प्रमुख इंदूसेन यादव के साथ उनकी भाभी प्रिंयका यादव को भी सपा ने टिकट दिया है. सपा ने अनारक्षित सीटों पर भी यादवों को प्राथमिकता दिया है.

पहली सूची में 29 नाम

जनपद की चालीस जिला पंचायत सीटों के लिए सपा ने पहली सूची जारी कर दिया है. पार्टी अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने 29 सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इसमें जेल में बंद आईपीएस अरविंद सेन यादव की पत्नी प्रियंका सेन यादव को हैरिंग्टनगंज प्रथम से टिकट दिया गया है. अरविंद सेन यादव के छोटे भाई व पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव की पत्नी पूर्व ब्लाक प्रमुख इंदू सेन यादव को हरिंगटनगंज तृतीय से टिकट मिला है. बता दें आईपीएस अरविंद सेन यादव और पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव अयोध्या जनपद के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय मित्रसेन यादव के पुत्र हैं. अरविंद सिंह यादव पशुपालन घोटाले में काफी समय तक फरार रहने के बाद इस समय जेल में बंद हैं। वहीं इंदू सेन यादव के पति पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव सपा से ही विधायक रह चुके हैं

एक सिर्फ मुस्लिम को टिकट

यादव जाति सपा का आधार वोट मानी जाती है. मुसलमानों को भी सपा अपना वोट बैंक मानती है लेकिन जारी पहली सूची में सिर्फ एक मुसलमान को टिकट दिया गया है. सपा की घोषित पहली सूची में अनारक्षित सीटों पर भी पिछड़ी जाति में यादवों को वरीयता दी गई है. घोषित कुल उन्तीस प्रत्याशियों में ग्यारह प्रत्याशी यादव जाति के हैं.

Tags:    

Similar News