SwadeshSwadesh

अयोध्या में लगेगा एक हजार लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट

यह प्लांट डीआरडीओ व भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सहयोग से लगाया जायेगा। इसके लिए एक से दो दिन में डीआरडीओ व एनएचआई की टीम स्थलीय निरीक्षण करेगी।

Update: 2021-05-23 16:07 GMT

अयोध्या: भारत सरकार की अनुमति से अयोध्या में 1,000 लीटर प्रति मिनट क्षमता का आक्सीजन प्लांट जिला चिकित्सालय में लगाया जाएगा। यह प्लांट डीआरडीओ व भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सहयोग से लगाया जायेगा। इसके लिए एक से दो दिन में डीआरडीओ व एनएचआई की टीम स्थलीय निरीक्षण करेगी। हफ्ते भर में इसको लेकर काम प्रारम्भ हो जायेगा।

फैजाबाद सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि आक्सीजन की दिक्कत अब जिले में दूर हो जाएगी। इस प्लांट के लगने का लाभ अगल बगल जिले के मरीजों को भी मिलेगा। कोविड-19 की दूसरी लहर काफी ज्यादा खतरनाक थी।

केन्द्र व प्रदेश सरकार के द्वारा जमीनी स्तर पर किये गये प्रयासों की बदौलत सरकार इस पर काबू पाने में काफी हद तक कामयाब भी हुई है। उत्तर प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार काफी तेजी से घटी है। पूरे देश में कोविड-19 के वैक्सीनेशन को लेकर सरकार ने सराहनीय कार्य किया है। गांव गांव में जाकर टेस्टिंग की जा रही है। कोविड संदिग्धों को भी सरकार के द्वारा मेडिसिन किट उपलब्ध करायी जा रही है। उन्होंने बताया कि भाजपा के कार्यकर्ता भी लगातार जरुरतमंदों व समाज के बीच में अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वाहन कर रहे है। सभी के सामूहिक प्रयासों की बदौलत हम इस महामारी पर विजय प्राप्त करने में कामयाब होंगे।

Tags:    

Similar News