SwadeshSwadesh

भयानक कोरोना लहर के बीच होगी राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप

कोरोना की भयानक लहर के बीच रामनगरी में राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप होने जा रही है। ऐसे में राष्ट्रीय स्तर के सभी खिलाड़ियों का आगमन हो रहा है। आयोजकों का दावा है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जा रहा है।

Update: 2021-04-10 09:36 GMT

अयोध्या (ओम प्रकाश सिंह): कोरोना की भयानक लहर के बीच रामनगरी में राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप होने जा रही है। ऐसे में राष्ट्रीय स्तर के सभी खिलाड़ियों का आगमन हो रहा है। आयोजकों का दावा है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जा रहा है। वहीं लोगों का मानना है कि कोरोना के भयावहता के समय ऐसे आयोजनों से कहीं खिलाड़ियों के साथ अयोध्यावासियों के लिए यह आयोजन कहीं बड़ी मुसीबत न साबित हो। ऐसे में खिलाड़ियों की जान जोखिम में डालना कहीं से भी हितकर नहीं होगा।

ज्ञात हो कि रामनगरी में दो दशक से बन रहे डाभासेमर स्थित बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेकरनगर अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में राष्ट्रीय कबड्डी चैम्पियनशिप (पुरुष) 13 से 16 अप्रैल तक होगी। उद्घाटन केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे। समापन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया गया है। पूरे देश में कोरोना की भयानक लहर चल रही है। रामनगरी में भी लगभग सौ मरीज प्रतिदिन का आंकड़ा आ रहा है। ऐसे में पुरुषों की राष्ट्रीय कबड्डी चैपिंयनशिप आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता जिस स्टेडियम में होने जा रही है वह पिछले दो दशक से बन रहा है। इस स्टेडियम को अयोध्या के विकास का कोढ़ भी कहा जाता है। अधिकारियों ठेकेदारों के खिलाफ योगी सरकार में भी जांच चल रही है। फिलहाल प्रतियोगिता की तैयारियां जोरों पर हैं। आयोजन समिति की बैठक सांसद लल्लू सिंह की अध्यक्षता में हुई। कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए आयोजन को लेकर बैठक में सभी विन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। 11 अप्रैल को आयोजन से जुड़ी सभी समितियों के पदाधिकारियों व वालंटियर का कोरोना टेस्ट कराया जायेगा।

चार दशक बाद अयोध्या को मिली मेजबानी :

स्थानीय सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 40 वर्षो के बाद राष्ट्रीय कबड्डी चैम्पियनशिप की अनुमति मिली है। अयोध्या के लिए यह गौरव का विषय है कि इतने वर्षों बाद उत्तर प्रदेश के अयोध्या में इसका आयोजन हो रहा है। अंतराष्ट्रीय व राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ी अयोध्या वासियों के बीच में होंगे। हमारे पम्परागत खेल कबड्डी के उत्तर प्रदेश के सभी खिलाड़ियों के लिए यह आयोजन उत्साहवर्धन का कार्य करेगा। राष्ट्रीय कबड्डी चैम्पियनशिप का उद्घाटन केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे। इसके समापन के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया गया है। इसी चैम्पियनशिप से राष्ट्रीय टीम का चयन भी किया जायेगा, जो एशियाड समेत अन्य जगहों पर खेलने के लिए जायेगी।

आयोजन को लेकर बनी हैं 14 उप समितियां :

आयोजन को लेकर 14 समितियां बनी हैं। जिनको विभिन्न जिम्मेदारियां सौपी गयी है। आयोजन समिति के उपाध्यक्ष पूर्व सांसद हरिओम पाण्डेय, उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के अध्यक्ष विकास सिंह, सचिव राजेश कुमार सिंह, रामाशरण अवस्थी, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह, महामंत्री सुशील जासवाल, मंत्री अशोक अग्रवाल, सदस्य अमित श्रीवास्तव एवं अनुंज भज्जा, कन्नौजिया, धनंजय वर्मा तथा अजय दूबे, ओम प्रकाश सिंह, पिंटू मांझी, मनोज श्रीवास्तव, मनमोहन जायसवाल, संग्राम सिन्हा, बिजेन्दर जायसवाल एवं राजेश सिंह मौजूद रहे।


Tags:    

Similar News