SwadeshSwadesh

अवध विश्वविद्यालय में 15 जुलाई पाठ्यक्रमों में प्रवेश आवेदन की अंतिम तिथि

प्रवेश समिति ने प्रवेश आवेदन करने की अन्तिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की है जिसे तीन दिनों में विश्वविद्यालय की बेवसाइड अपलोड कर दिया जायेगा। इसके पश्चात ऑनलाइन फार्म का पंजीकरण प्रारम्भ हो जायेगा।

Update: 2021-06-02 05:47 GMT

अयोध्या: डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन में सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई। बैठक में प्रवेश समन्वयक प्रो. विनोद कुमार श्रीवास्तव ने प्रवेश प्रक्रिया की तैयारियों के सम्बन्ध में बिन्दुवार जानकारी दी। आवासीय परिसर के विभिन्न पाठ्यक्रमों एवं संघटक महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया काउंसिलिंग के माध्यम से की जायेगी जिसे सभी महाविद्यालयों को अनुपालन करना होगा।

प्रवेश समिति ने प्रवेश आवेदन करने की अन्तिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की है जिसे तीन दिनों में विश्वविद्यालय की बेवसाइड अपलोड कर दिया जायेगा। इसके पश्चात ऑनलाइन फार्म का पंजीकरण प्रारम्भ हो जायेगा। बैठक में विश्वविद्यालय के विभिन्न कोर्सों में सीटों की संख्या, न्यूनतम योग्यता एवं शुल्क जमा करने की प्रक्रिया पर चर्चा की गई। उसके उपरान्त यह निर्णय लिया गया कि प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में सम्पादित किया जायेगा। कुलपति प्रो. सिंह ने बताया कि उत्तर-प्रदेश शासन द्वारा विश्वविद्यालय को प्रदान किए गए अयोध्या जनपद, सुल्तानपुर जनपद एवं गोण्डा जनपद में तीन राजकीय महाविधालयों में प्रवेश की प्रक्रिया सत्र 2021-22 में की जाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन तीनों कालेजों में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी हैं।

प्रवेश प्रक्रिया को ऑनलाइन मोड पर पूर्ण रूप से पारदर्शी एवं नव-प्रवेशित होने वाले छात्र-छात्राओं के हितों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते कोई भी छात्र जो पढ़ना चाहता है उसे प्रवेश की सुविधा नियमानुसार उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही प्रवेश प्रक्रिया के लिए सेल को हर प्रकार की सुविधाओं के साथ प्रशासनिक सहयोग प्रदान करने स्वीकृति दी। कुलपति ने सभी विभागाध्यक्षों से यह अपेक्षा भी की है कि संचालित होने वाले नये पाठ्यक्रमों को भी अपने स्तर से संचालित करने का प्रयास करें।

इस बैठक में वित्त अधिकारी धनंज्जय सिंह, कुलसचिव उमानाथ, मुख्य नियंता प्रो. अजय प्रताप सिंह, डॉ. संग्राम सिंह, प्रवेश सेल के उपसमन्वयक प्रो. शैलेन्द्र कुमार, प्रो. आरके सिंह, प्रो. चयन कुमार मिश्रा, प्रो. नीलम पाठक, प्रो. एसएस मिश्रा, प्रो. अशोक शुक्ला, प्रो. अनुपम श्रीवास्तव, प्रो. शैलेन्द्र कुमार वर्मा, प्रो. अनूप कुमार, डाॅ. अनिल यादव, डाॅ. आरपी मिश्रा, डाॅ. सुरेन्द्र मिश्रा, डाॅ. संदीप कुमार, डाॅ. मुकेश वर्मा, डाॅ. विजयेन्दु चतुर्वेदी, डाॅ. विनय मिश्र, डाॅ. राजेश सिंह कुशवाहा, इं. राजीव कुमार, गिरीश चन्द्र पंत गणेश शंकर, विष्णु प्रताप यादव, रवि मालवीय शामिल रहे।

Tags:    

Similar News