SwadeshSwadesh

Jio ने मप्र में लॉन्च की वाई-फाई से कॉलिंग की सुविधा, यूजर्स को होंगे ये फायदे

Update: 2020-01-09 19:45 GMT

इंदौर/वेब डेस्क। डिजिटल युग में प्रतिदिन मोबाईल कम्पनियां अपने उपभोक्ताओं को नई-नई सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये कार्य कर रहीं हैं। टेलीकॉम कंपनियों द्वारा अब तक बेलेंस या डाटा पैक के जरिये वीडियो एवं ऑडियो कॉल की सुविधा दे रहीं हैं लेकिन Jio अपने उपभोक्ताओं को बेलेंस कॉल, डाटा कॉल के अतिरिक्त वाई-फाई से होने वाली कॉल की सुविधा भी देने जा रही है। बुधवार को Jio ने इस सुविधा को मप्र में लांच किया। अपने उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए Jio पिछले कई महीनों से इस सेवा के परिक्षण पर कार्य कर रहा था ताकि लॉन्चिंग के बाद उपभोक्ताओं को एक नई सुविधा प्रदान की जा सके। Jio वाई-फाई कॉलिंग सुविधा का उपयोग किसी भी नेटवर्क से किया जा सकेगा। इसके लिए Jio नेटवर्क पर ही निर्भर होने की जरुरत नहीं पड़ेगी। 

Wi-Fi कॉलिंग की विशेषताएं - 

• Jio वाई-फाई कॉलिंग, हैंडसेट के इकोसिस्टम पर काम करेगा।

•. वॉयस और वीडियो कॉल निर्बाध रूप से VoLTE और वाई-फाई के बीच स्विच-ओवर कर सकेंगी। 

• ग्राहक Jio Wi-Fi कॉलिंग के लिए किसी भी वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

•. Jio ग्राहक वाई-फाई से वीडियो कॉलिंग भी कर सकेंगे।

• बिना किसी अतिरिक्त लागत के वाई-फाई के माध्यम से क्रिस्टल क्लियर वॉयस और वीडियो कॉल करें।

• यह भारत में कहीं भी और किसी भी वाई-फाई पर काम करता है, इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा।  

इस सेवा की लॉन्चिंग के अवसर पर Jio के निदेशक आकाश अंबानी  ने कहा, "Jio में, हम ग्राहको के अनुभवो  को बढ़ाने एवं उनकी समस्यायो को हल करने के लिए लगातार नए प्रयोग कर रहे हैं। वर्तमान में सभी Jio उपभोक्ता हर महीने औसतन 900 मिनट से अधिक वॉयस कॉल कर रहे हैं और ग्राहकों का यह समय लगातार बढ़ता जा रहा है।  ऐसे समय में Jio वाई-फाई कॉलिंग की इन सुविउधा Jio उपभोक्ताओ की वॉयस-कॉलिंग के अनुभवो को और अधिक बढ़ाएंगे। जोकि भारत में पहले VoLTE नेटवर्क के उद्योग जगत के लिए एक बेंचमार्क है।"

उन्होंने बताया की ग्राहकों को इस सुविधा को अपने मोबाइल में एक्टिवेट करने के लिए Jio.com/wificalling पर विजिट करें। यहाँ पर एक्टिवेशन गाइड उपलब्ध है। इस सुविधा को 7 से 16 जनवरी के बीच पूरे देश में एक्टिवेट कर दिया जाएगा।



Tags:    

Similar News