SwadeshSwadesh

पंजाब में इंटेलीजेंस ने जासूसी करने वाले युवक को किया गिरफ्तार

Update: 2019-09-19 13:50 GMT

चंडीगढ़। पंजाब के गुरदासपुर में तिब्बड़ी मिलिट्री इंटेलीजेंस ने एक युवक को करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्य की जासूसी करते पकड़ा है। पकड़े गए युवक की शिनाख्त तिबड़ी पुल निवासी विपिन कुमार के रूप में हुई है। पूछताछ में युवक ने माना है कि उसने पाकिस्तान के मोबाइल नंबर पर कुछ तस्वीरें भेजी थीं इसके बदले उसे दस लाख रुपये का लालच दिया गया था और उसका खाता नंबर भी मंगवाया गया था। वहां पर बात करने के लिए वॉयस काल का इस्तेमाल किया था।

पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के अलावा कुछ और भी जानकारी मांगी गई थी लेकिन इससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है मिलिट्री इंटेलीजेंस ने पूछताछ करने के बाद बुधवार देर रात पुलिस थाना पुराना शाला के हवाले कर दिया है। उधर, गुरदासपुर के एसपीडी हरविंदर सिंह ने गुरुवार शाम बताया कि अभी सेना ने हमें कोई भी जासूस नहीं सौंपा है।

उल्लेखनीय है कि सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर साहिब के दर्शनार्थ आने-जाने के लिए करतारपुर कॉरिडोर बनाया जा रहा है। इसकी घोषणा भारत और पाकिस्तान दोनों देशों ने की। ये कॉरिडोर पाकिस्तान के करतारपुर और भारत के गुरदासपुर के मान गांव को जोड़ेगा।

Tags:    

Similar News