कल्पना सोरेन लड़ेंगी विधानसभा चुनाव, गांडेय सीट से दाखिल किया नामांकन

Update: 2024-04-29 08:38 GMT

रांची।  पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत करते हुए सोमवार को गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया।

मौके पर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, मंत्री बेबी देवी, राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद, मंत्री आलमगीर आलम, सदर विधायक सुद्विय कुमार सोनू, बगोदर विधायक और कोडरमा का इंडी गठबंधन के प्रत्याशी बिनोद सिंह भी उपस्थित थे। आचार संहिता के कारण ही गिरिडीह जिला समाहरणालय में स्थित जिला निर्वाची पदाधिकारी गुलाम समदानी के समक्ष सिर्फ प्रस्तावक और समर्थक ही शामिल हुए थे। शुभ मुहूर्त 12 बजकर 20 मिनट में कल्पना सोरेन ने एक सेट में नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इससे पहले उनका काफिला गिरिडीह के उत्सव उपवन रिसोर्ट से निकला। इस दौरान उनके समर्थको की भीड़ भी उन्हें जीत की शुभकामनाएं दी।

सोरेन झारखंड के लोगों के दिलों में बसते

बाद में पत्रकारों से बातचीत में कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन झारखंड के लोगों के दिलों में बसते हैं। वो भले ही आज हमारे बीच शारीरिक रूप से मौजूद नहीं हैं, लेकिन उनकी सोच पूरे झारखंड और देश के लोगों में रचा बसा है। कल्पना सोरेन ने कहा की उन्हे गांडेय की जनता का आशीर्वाद मिलेगा और सिर्फ गांडेय ही नहीं बल्कि राज्य की जनता का आशीर्वाद उन्हें मिलने जा रहा है। खास तौर पर वो गांडेय से चुनाव लड़ रही है तो गांडेय की जनता का आशीर्वाद मिलना तय है।

सरफराज ने इस्तीफा दिया 

उल्लेखनीय है कि गांडेय सीट से झामुमो के सरफराज अहमद विधायक थे। ईडी द्वारा जमीन घोटाला मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत की गिरफ्तारी के दौरान सरफराज ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पिछले दिनों वे राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गए।

Tags:    

Similar News