SwadeshSwadesh

तेलांगना में रविवार से ख़त्म होगा लॉकडाउन, 1 जुलाई से खुलेंगे सभी स्कूल

Update: 2021-06-19 13:20 GMT

हैदराबाद। राज्य सरकार ने पूरे तेलंगाना में 19 जून से लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का निर्णय किया है। सरकार ने रविवार से सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय खोलने के साथ परिवहन बसें, मेट्रो सेवा शुरू करने के आदेश दिए हैं। इसी के साथ ही एक जुलाई से सभी श्रेणियों के स्कूल भी खोलने के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (केसीआर) की अध्यक्षता में प्रगति भवन में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना से बचाव और स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा करने के बाद सरकार ने पूरे राज्य से लॉकडाउन हटाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट में कहा कि केवल देशभर में ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्यों में भी कोरोना अब नियंत्रण में आ रहा है। कैबिनेट ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की रिपोर्टों के आधार पर मंत्रिमंडल ने तेलंगाना राज्य में 19 जून से लॉकडाउन को पूरी तरह हटाने का फैसला किया है। रिपोर्ट में बताया गया कि अन्य राज्यों की तुलना में तेलंगाना में कोरोना मामलों में काफी कमी आई है।सरकार ने जनता से अपील की कि लॉकडाउन हटने के बाद भी सभी लोग मास्क पहनें, शारीरिक दूरी का पालन करें और सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए खुद की सुरक्षा पर ध्यान दें। सरकार ने कोरोना से बचाव को लेकर जनता से पूरा सहयोग देने की भी अपील की है।

ये सेवाएं होंगी चालू - 

इसके साथ कैबिनेट ने शिक्षा विभाग को सभी श्रेणियों के शिक्षण संस्थानों को पूरी तैयारी के साथ एक जुलाई से आरंभ करने का निर्देश दिया है। कैबिनेट के फैसले के अनुसार कल से सरकारी कार्यालय, परिवहन निगम बसें और मेट्रो सेवाएं हमेशा की तरह चलेंगी।इसके साथ ही सरकार ने राज्यभर में टीकाकरण की प्रक्रिया में भी और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने कहा कि गांवों, कस्बों और शहरों में विशेष अभियान चलाकर नागरिकों को टीके लगवाए जा रहे हैं। इससे मामलों की संख्या में कमी आई है।

Tags:    

Similar News