SwadeshSwadesh

कर्नाटक : येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार, विधायकों ने ली राजभवन में मंत्री पद की शपथ

Update: 2020-02-06 07:15 GMT

कर्नाटक : येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार, विधायकों ने ली राजभवन में मंत्री पद की शपथ

बेंगलुरु। कर्नाटक में आज येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार है। कर्नाटक में कांग्रेस और जद(एस) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले और पार्टी के टिकट पर विधानसभा उपचुनाव जीतने वाले दस विधायक आज यानी गुरुवार को कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बेंगलुरु में बुधवार को संवाददाताओं से कहा था कि पार्टी अध्यक्ष और दिल्ली में अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद दस विधायकों को गुरुवार को मंत्री बनाने का निर्णय किया गया है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को जो शपथ लेंगे वे कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायक हैं और दिसम्बर में हुए विधानसभा उपचुनावों में उन्होंने जीत हासिल की थी।

Live Updates:

- कर्नाटक के विधायक रमेश जारकीहोली, आनंद सिंह, के सुधाकर और बीए बसवराज ने राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली।

- कर्नाटक के विधायक एसटी सोमशेखर ने राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली।

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि कांग्रेस- जद (एस) छोड़कर आने वाले 11 नेताओं में से केवल अथनी के विधायक महेश कुमाथल्ली को कैबिनेट में शामिल नहीं किया जाएगा। येदियुरप्पा ने रविवार को कहा था कि छह फरवरी को 'दस और तीन विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे।'

ये सभी दस विधायक कांग्रेस और जद (एस) छोड़कर बीजेपी में आए थे और बीजेपी के टिकट पर उपचुनाव जीता था। इन दसों ने कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) की सरकार गिराने में भाजपा की मदद की थी और मदद करने वाले और भाजपा के टिकट पर निर्वाचित होकर दोबारा विधानसभा पहुंचे हैं।

ये दस विधायक होंगे कैबिनेट में शामिल

एसटी सोमशेखर, रमेश जारकीहोली, आनंद सिंह, बैराठी बसवराज, शिवराम हेब्बार, बीसी पाटिल, के गोपालैया, नारायण गौड़ा, श्रीमंत पाटिल।

Tags:    

Similar News