SwadeshSwadesh

ठेकेदार के यहां आयकर का छापा, 130 करोड़ की गड़बड़ी पकड़ी गई

Update: 2021-10-28 12:00 GMT

पटना/वेब डेस्क। आयकर अन्वेषण विभाग ने बुधवार अल सुबह पटना जिले के बिहटा स्थित बड़े ठेकेदार राकेश सिंह के एक साथ कई ठिकानों पर छापेमारी की। देर रात तक चली आयकर की कार्रवाई में 130 करोड़ रुपये की कर चोरी का पता चला है।

राकेश सिंह के बिहटा स्थित पैतृक गांव समेत पटना में चार स्थानों पर खंगाले गए दस्तावेज में करोड़ों ऐ बेनामी लेन-देन के भी सबूत मिले हैं। पटना के राजेंद्र नगर स्थित आवास की तलाशी में राकेश सिंह के घर से चार करोड़ की नकदी भी बरामद की गई है। पटना स्थित आयकर अन्वेषण कार्यालय ने छापेमारी का संचालन किया।

चार राज्यों के 22 ठिकानों पर हुई इस छापेमारी में आयकर अधिकारियों ने बड़ी मात्रा में अवैध लेन-देन के संदिग्ध दस्तावेज भी जब्त किए हैं। छापेमारी में शामिल अधिकारियों को आशंका है कि इन्हें खंगालने से कर चोरी से लेकर गड़बड़ी की राशि में कई गुने का इजाफा हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि आयकर अन्वेषण की टीम ने बुधवार की अलसुबह राकेश सिंह के बिहटा के अमहारा स्थित पैतृक आवास पर धावा बोला। सुबह सात बजे वहां मौजूद लोगों से ठेकेदार राकेश कुमार सिंह के चल तथा अचल संपत्ति का ब्योरा लिया। राकेश सिंह की गैरमौजूदगी में उनकी मां एवं घर के स्टाफ से पूछताछ की।

Tags:    

Similar News