SwadeshSwadesh

दाऊद इब्राहिम के सहयोगी छोटा शकील और जीजा से ईडी ने की पूछताछ, कल मारा था छापा

Update: 2022-02-16 08:00 GMT

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के खास सहयोगी छोटा शकील व उसके जीजा सलीम कुरेशी से मंगलवार को देर रात 9 घंटे तक पूछताछ की। ईडी की टीम ने मंगलवार को मुंबई में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर,भाई इकबाल कासकर, छोटा शकील, इकबाल मिर्ची, सलीम कुरेशी उर्फ सलीम फ्रुट समेत 10 लोगों के घर की तलाशी ली है। इन सभी ठिकानों पर भी ईडी को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं।

ईडी सूत्रों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय ड्रग कनेक्शन व देश में अशांति फैलाने का इनपुट मिलने के बाद नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने दाऊद इब्राहिम के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। इसके बाद मंगलवार को ईडी की टीम प्रिवेंशन आफ मनी लॉड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत ईडी के 70 से ज्यादा अधिकारियों ने मुंबई में 10 ठिकानों पर छापेमारी की। हसीना पारकर के मुंबई स्थित नागपाड़ा में आवास पर पहुंची ईडी की टीम को घर बंद मिला लेकिन उसे खुलवा कर तलाशी ली गई।

इसी तरह वर्ली इलाके में दाऊद के सहयोगी इकबाल कासकर की पत्नी के आवास व कार्यालय की भी तलाशी ईडी की टीम ने ली। ईडी सूत्रों ने कल छोटा शकील व उसके जीजा सलीम कुरेशी को ईडी दफ्तर में ले जाकर 9 घंटे तक कड़ी पूछताछ की। इसके बाद दोनों को ईडी ने छोड़ दिया था। बुधवार को फिर से ईडी ने सलीम कुरेशी को कागजात लेकर बुलाया है। बताया जा रहा है कि ईडी आज भी सलीम कुरेशी और दाऊद के भाई इकबाल कासकर से इस मामले में पूछताछ करने वाली है। इकबाल कासकर को ठाणे में रंगदारी मामले में गिरफ्तार करके नवी मुंबई में स्थित तलोजा जेल में रखा गया है।

Tags:    

Similar News