गोवा में 40 सीटों के लिए 587 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

Update: 2022-01-29 13:05 GMT

पणजी। गोवा विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन शुक्रवार शाम तक 587 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे, जिनकी जांच शनिवार को शुरू हो गई। सोमवार को आवेदन वापस लेने की आखिरी तारीख है, जिसके बाद गोवा में सियासी लड़ाई की तस्वीर साफ हो जाएगी।

गोवा विधानसभा की 40 सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू हुई थी। कुछ दलों द्वारा उम्मीदवारी की घोषणा न करने के कारण पहले कुछ दिनों तक नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया में देरी हुई। हालांकि, सभी दलों ने 26 जनवरी को अपने उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की। 27 जनवरी को कम से कम 262 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया जबकि बड़ी संख्या में उम्मीदवार नामांकन भरने के लिए दौड़-भाग कर रहे थे। ऐसे में शुक्रवार को आखिरी दिन 254 लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

पहली बार सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारे गए हैं। कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड एलायंस 37 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड 3 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। तृणमूल और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टियों ने गठबंधन की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि आम आदमी पार्टी और भाजपा अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं। शिवसेना और राकांपा भी गठबंधन के साथ चुनाव मैदान में उतरी हैं।

Tags:    

Similar News