SwadeshSwadesh

चित्रकूट: 7 लाख के ईनामी रहे बबली कोल गैंग के चार डकैत गिरफ्तार

पुलिस ने डकैतों के पास से राइफलें, कारतूस और कई मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। यह 2019 में मुठभेड़ में मारे जा चुके डाकू बबली कोल गैंग के बचे हुए सदस्य हैं।

Update: 2021-09-23 05:40 GMT


Full View

कानपुर। यूपी के चित्रकूट जिले में पुलिस ने एक समय में आतंक का पर्याय रहे सात लाख रुपये के ईनामी बबली कोल गैंग के चार बचे हुए सदस्यों को गिरफ्तार किया है। डकैतों के पास से चार राइफलें, कारतूस और कई मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार यह 2019 में मुठभेड़ में मारे जा चुके डाकू बबली कोल गैंग के बचे हुए सदस्य हैं।

एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पांच दिन पहले मारकुंडी थानाक्षेत्र में बबली कोल गैंग के चार सक्रिय सदस्यों ने लूटपाट की थी, जिसमें वहां के एसओ को लगाया गया था। पुलिस ने घेराबंदी करके मार्कंडेय आश्रम जंगल से लाला कोल, देवमुनि मवइया, गया पटेल और रोहिणी रज्जन नाम के डाकुओं को गिरफ्तार कर लिया। एसपी के मुताबिक, लाला कोल पर आठ, देवमुनि पर दस, गया पटेल पर पांच और रोहिणी पर तीन मुकदमे हत्या के प्रयास और लूट के दर्ज हैं।

उन्होंने आगे बताया कि "चित्रकूट जिले के मारकुंडी थाना क्षेत्र में पुलिस और सर्विलांस टीम ने सराहनीय काम करते हुए बबली कोल गैंग के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। आज से पांच दिनों पहले मारकुंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत इन चारों अभियुक्तों के द्वारा ग्रामीणों से असलहों की दम पर लूटपाट की घटना की गई थी। इसी संदर्भ में पुलिस द्वारा जांच की गई और पुलिस टीमों का गठन किया गया था जोकि जंगलों में निरंतर कॉम्बिंग कर रहा था। इसी संदर्भ में पुलिस को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है।"

गौरतलब है कि वर्ष 2019 में उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के जंगलों में दोनों राज्यों के संयुक्त पुलिस आपरेशन में 7 लाख रुपये के ईनामी डाकू बबली कोल को एनकाउंटर में मार गिराया गया था। हालांकि, गैंग के बचे हुए सदस्य जंगलों में छिपकर रह रह कर वारदातों को अंजाम देते रहते हैं।

Tags:    

Similar News