प्रयागराज रेलवे जंक्शन के प्लेटफॉर्म में लगी आग, कोई हताहत नहीं

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या पांच की केबिल में अचानक शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गयी, गनीमत यह रही हादसे के वक्त वहां कोई यात्री ट्रेन नहीं खड़ी थी।

Update: 2021-10-01 08:20 GMT

कानपुर। उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज रेलवे जंक्शन में शुक्रवार बड़ा हादसा होते होते टल गया। स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या पांच में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। गनीमत यह रही हादसे के वक्त वहां कोई यात्री ट्रेन नहीं खड़ी थी जिससे जानमाल का बड़ा नुकसान होने से बच गया।

जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या पांच की केबिल में अचानक शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गयी। केबिल में आग लगते ही वहां हड़कंप मच गया जिससे आसपास मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। आग इतनी भयानक थी कि केबिल काफी देर तक जलती रही। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पा लिया गया। राहत की बात यह रही कि जिस वक्त यह घटना घटी प्लेटफार्म में एक मालगाड़ी खड़ी थी, अगर वहां कोई यात्री ट्रेन खड़ी होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

फिलहाल आग को बुझा लिया गया है और रेलवे अधिकारी आग की घटना के कारणों का पता लगाने में जुट गए हैं। लेकिन माना जा रहा है कि केबिल में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से वहां आग लगी।

Tags:    

Similar News