SwadeshSwadesh

तीसरा टेस्ट : वर्षाबाधित मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर बनाए 166 रन

Update: 2021-01-07 08:14 GMT

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में बढ़त बनाने के लिए तीसरे टेस्ट मैच की शुरूआत हुई। वर्षा बाधित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए हैं। स्टीव स्मिथ 31 रन और मार्नस लाबुशेन 67 रन बनाकर मैदान पर डटे हुए है। पहले दिन का खेल शुरू होने के बाद 7.1 ओवर के बाद बारिश हो गई थी। इसके कारण खेल को 3 घंटे के लिए रोक दिया गया।  बारिश रुकने के बाद आउटफील्ड गीली होने के कारण आधा घंटा देरी से मैच दोबारा शुरू हुआ।  

भारत की ओर से पहला टेस्ट मैच खेल रहे नवदीप सैनी ने नवदीप सैनी ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहला टेस्ट खेल रहे ओपनर विल पुकोव्स्की काउट किया। नवदीप अपने पहले मैच में विपक्षी टीम के डेब्यू खिलाड़ी को आउट करने वाले 5 वें भारतीय खिलाड़ी बन गए है। पुकोव्स्की 62 रन बनाकर पगबाधा हुए। आखिरी बार जाहिर खान ने साल 2000 में अपने टेस्ट डेब्यू के दौरान बंगलदेश के डेब्यू खिलाड़ी मेहराब हुसैन को आउट किया था। सबसे पहले विजय हजारे ने साल 1946 में इंग्लैंड के बल्लेबाज  एलेक बेडसेर को आउट किया था।  

मोहम्मद सिराज ने अपने दूसरे टेस्ट में चौथे ओवर में भारत को सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के रूप में शुरुआती सफलता दिलाई। चोट सही होने के बाद तीसरे टेस्ट में लौटे वार्नर सिर्फ पांच रन बनाकर वापस चले गए। वार्नर ने बाहर की ओर खेलने का प्रयास किया लेकिन हली स्लिप में चेतेश्वर पुजारा ने उन्हें लपक लिया।  ऐसा पहली बार हुआ है कि जब वार्नर किसी घरेलू टेस्ट में 10 से कम पर आउट हुए।

इस मैच में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने दो कैच छोड़ कर पुकोव्स्की को दो जीवन दान दिए। उन्होंने पारी के 21वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर पहला कैच छोड़ा और दूसरा कैच 25वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर छोड़ा।  


Tags:    

Similar News