वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल साउथेम्प्टन में खेला जाएगा, 18 जून से होगा शुरू

Update: 2021-03-08 14:05 GMT

नईदिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल अब लॉर्ड्स में नहीं साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में खेला जाएगा। फाइनल 18 जून से 22 जून तक खेला जाएगा। 23 जून को रिजर्व दिन के रूप में रखा जाएगा।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि की।  शुक्ल ने कहा की कोरोना की स्थिति को देखते हुए साउथेम्प्टन में फाइनल मैच रखा गया है। टीम  इंडिया ने शनिवार को इंग्लैंड पर 3-1 से सीरीज़ जीत दर्ज कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है।

भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में 72.2 प्रतिशत अंकों के साथ नंबर एक स्थान पर है।  वहीँ न्यूजीलैंड 70 प्रतिशत अंकों के साथ नंबर दो पर है। न्यूजीलैंड फाइनल में जगह सुनिश्चित करने वाली पहली टीम थी। इस टेबल में ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर एवं  इंग्लैंड  61.4 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान परहै।   प

अश्विन ने कहा ये मेरे लिए वर्ल्ड कप - 

फाइनल में पहुंचने के बाद, भारत के ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा की "मेरे जैसे लोगों के लिए, पुजारा (चेतेश्वर), रहाणे (अजिंक्य), और इशांत (शर्मा), जिन्होंने 2019 विश्व कप नहीं खेला, यह अक्षरशः विश्व कप है। मैंने इशांत को भी इसके बारे में बोलते देखा है । मैं इसके लिए खुश हूं। यदि तीन मैच होते तो अच्छा होता। पर सिर्फ 1 मैच है और हमें अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा।

इशांत ने बताई बड़ी उपलब्धि - 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के बारे में बात करते हुए, पेसर ईशांत शर्मा ने कहा था: "इस टीम का हिस्सा बनने के लिए बहुत अच्छा लग रहा है। वास्तव में खुश, इस चैंपियनशिप के लिए हमने 2-2.5 साल में जिस तरह का प्रयास किया है, वह एक जबरदस्त उपलब्धि है। फाइनल में जगह बनाई।


Tags:    

Similar News