IPL 2024: कौन हैं शशांक सिंह जिसे पंजाब ने गलती से खरीदा, मगर फिर बाद में उसी के बदौलत ही जीती टीम

दूसरी तरफ़ अगर देखा जाए तो आईपीएल एक ऐसा फॉरमेट है जिसने कई खिलाड़ियों की किस्मत के तालों को खोला है, उदाहरण के तौर पर उंगलियों पर उन खिलाड़ियों के नाम को गिन सकते हैं। मगर एक तरफ़ कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं। जिनको टीम ने गलती से खरीदा बाद में टीम उस खिलाड़ी का नाम तक बताने से कतराते रही। अंत में उसी खिलाड़ी ने ऐसा किया कि उसी की बदौलत टीम को जीत भी दिलवाई है।

Update: 2024-05-08 13:06 GMT

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL2024) का आज 57वां मैंच सनराइजर्स हैदराबाद के लखनऊ के बीच खेला जाएगा, दोनों टीमों के बीच ये कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। बता दें कि ये मुकाबला नवाबों के शहर लखनऊ में खेला जाए पर अगर देखा जा आज के मुकाबले में लखनऊ जीतने के मकसद से उतरेगी ।

पर वहीं दूसरी तरफ़ अगर देखा जाए तो आईपीएल एक ऐसा फॉरमेट है जिसने कई खिलाड़ियों की किस्मत के तालों को खोला है, उदाहरण के तौर पर उंगलियों पर उन खिलाड़ियों के नाम को गिन सकते हैं। मगर एक तरफ़ कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं। जिनको टीम ने गलती से खरीदा बाद में टीम उस खिलाड़ी का नाम तक बताने से कतराते रही, अंत में उसी खिलाड़ी ने ऐसा किया कि उसी की बदौलत टीम को जीत भी दिलवाई है। हम बात कर रहे शशांक सिंह की जो कि इस बार पंजाब किंग्स के खेल रहे हैं।

ज्यादा जानने के लिए हमें इतिहास के कुछ पन्नों को पलटना होगा तो चलिए, वो आईपीएल का 17वां मुकाबला था आमने- सामने थी पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस दूसरी पारी में पंजाब के कई बड़े खिलाड़ी धाराशाई हो गए थे और क्रिच पर मौजूद थे शशांक सिंह और इस मैंच को एक गेंद के शेष रहते हुए तीन विकेट से जीत दर्ज कि थी और वो केवल एक ही खिलाड़ी के बदौलत हो पाया, वो थे शंशाक सिंह, जिन्होंने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेलकर गुजरात को उसके घरेलू मैदान पर उसके मूंह से जीत छीन ली थी। यह पंजाब किंग्स की दूसरी जीत थी ।

उस17 वें मुकाबले में सब ठीक चले जा रहा था पंजाब को टारगेट भी अच्छा मिला था पर अचानक उस मैंच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन और धाकड़ बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो जल्दी ही पवेलियन की तरफ़ बढ़ चुके थे। तभी मैदान पर एंट्री होती है। शंशाक सिंह की इस अनकैप्ड खिलाड़ी ने जोरदार पचासा ठोका और टीम को तीन विकेट के शेष रहते जीत दिला दी थी। हैरानी की बात तो यह है कि शशांक वही बल्लेबाज हैं जिन्हें आईपीएल की नीलामी के दौरान पंजाब किंग्स ने गलती से खरीद लिया था और फिर बवाल मचा तो नीलामी के दौरान ही पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा और नेस वाडिया ने उन्हें वापस करने की मांग भी की थी।

ALSO READ: निलंबित किये जाने के बाद बजरंग पुनिया ने कहा- नाडा अधिकारियों को नमूना देने से कभी इनकार नहीं किया

Tags:    

Similar News