SwadeshSwadesh

#IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के जबड़े से छीनी जीत

Update: 2020-09-27 18:00 GMT

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में आज शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर छक्कों की बारिश देखने को मिली। किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.3 ओवर में छह विकेट गंवाकर 226 रन बनाकर चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने इतने बड़े स्कोर का सफलता से पीछा किया है। इस मैच में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की सेंचुरी और हाफ सेंचुरी पर स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन और राहुल तेवतिया की हाफसेंचुरी भारी पड़ी और राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली।

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी में कुल 11 छक्के पड़े, जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से 18 छक्के पड़े। तेवतिया ने शेल्डन कोटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच रोमांचक बना दिया था, जिसे जोफ्रा आर्चर ने दो छक्के से राजस्थान रॉयल्स के पाले में ला दिया था। तेवतिया ने पहली 19 गेंदों पर 8 रन बनाए थे, जबकि बाद की 12 गेंद पर 45 रन ठोक डाले। तेवतिया 31 गेंद पर सात छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली। स्मिथ ने 27 गेंदों पर 50 रनों का योगदान दिया और जोफ्रा आर्चर 3 गेंद पर 13 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। विनिंग चौका टॉम कुर्रन के बल्ले से निकला। मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए, लेकिन 53 रन भी लुटाए, वहीं कोटरेल ने एक विकेट लिया और 52 रन लुटाए।

किंग्स XI पंजाबः केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, करुण नायर, सरफराज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कोटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्सः यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, टॉम कुर्रन, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनाद्कट।

Tags:    

Similar News