SwadeshSwadesh

#LIVE: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 267 रनों का लक्ष्य

पूनम राउत ने जड़ा शतक

Update: 2021-03-14 07:53 GMT

लखनऊ।  भारत और द. अफ्रीका महिला क्रिकेट के चौथे एक दिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर पहले क्षेत्र रक्षण का फैसला किया। श्रृंखला में बराबरी करने उतरी भारत की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 266 रन बना लिये हैं। इस मैच में पुनम राउत ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 123 गेंदों पर शतक जड़ दिया।

टीम की सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया ने रविवार को लखनऊ के अलट बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में हो रहे मैच में 32 रन बनाकर आउट हो गयीं, जबकि स्मृति ने मात्र 10 रन बनाया। वहीं भारत के महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने 45 रन बनाया और आउट हो गयीं। वहीं हरमनप्रित कौर 54 बनाकर आउट हो गयी। पुनम राउत की शतक पूरा हो गया। उन्होंने 10 चौकों की मदद से 104 रन बनाये। दिप्ती शर्मा आठ रन बनाकर नाट आउट रहीं।

यह बता दें कि इससे पहले इस सिरीज के तीन मैच हो चुके हैं, जिसमें पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने जीत दर्ज की, जबकि दूसरे मैच में भारत ने बराबरी कर दिया। तीसरा मैच बारिश के कारण बीच में ही रोक देना पड़ा और दक्षिण अफ्रीका की टीम डकवर्थ लुईस से विजयी घोषित हुई। यह मैच यदि आज भारत जीतता है तो श्रृंखला में बराबरी होगी।

Tags:    

Similar News