Australian Open: इगा स्विएटेक ने जीत के साथ की शुरुआत, सोफिया केनिन को हराया

Update: 2024-01-16 20:20 GMT

मेलबर्न (Melbourne)। विश्व की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्विएटेक ने मंगलवार को रॉड लेवर एरेना में ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरुआती दौर में पूर्व चैंपियन सोफिया केनिन को 7-6(2) 6-2 से हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। ।

यह मुकाबला स्विएटेक की साख की कड़ी परीक्षा साबित हुआ, केनिन की मजबूत शुरुआत के बावजूद, जिन्होंने पहले सेट में दो बार स्विएटेक की सर्विस तोड़ी, स्विएटेक ने वापसी की, जिससे मैच टाई-ब्रेक तक गया और अंततः स्विएटेक ने सेट पर कब्जा कर लिया।

दूसरे सेट में स्विएटेक ने केनिन को कोई मौका नहीं दिया और 6-2 से सेट अपने नाम कर शानदार जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया, जहां का सामना डेनिएल कोलिन्स के साथ होगा, जिन्होंने 2016 की विजेता एंजेलिक कर्बर को शिकस्त दी।

अपने प्रदर्शन पर स्विएटेक ने केनिन के रणनीतिक खेल के खिलाफ अपनी लय हासिल करने की प्रारंभिक चुनौती को स्वीकार किया। उन्होंने अपने प्रवाह को बाधित करने के प्रयासों के लिए केनिन की सराहना की, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, उन्होंने अपने स्तर को ऊपर उठाने पर संतोष व्यक्त किया।

स्विएटेक ने कहा, "शुरुआत में अपनी लय हासिल करना आसान नहीं था। मुझे थोड़ा अजीब लगा और मुझे लगा जैसे सोफिया ने वास्तव में इसे इसी तरह बनाए रखने के लिए सब कुछ किया है, इसलिए उसके लिए बहुत बड़ा सम्मान है। वह जानती है कि क्या करना है। मुझे ख़ुशी है कि मैं अपना स्तर ऊपर उठाने में कामयाब रही।”

Similar News