ओलंपिक क्वालीफायर : इटली की महिला हॉकी टीम रांची पहुंची

Update: 2024-01-04 20:02 GMT

रांची। अपने पहले ओलंपिक में जगह बनाने पर नजर रखते हुए, इटली की महिला हॉकी टीम बहुप्रतीक्षित एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर 2024 के लिए गुरुवार सुबह रांची पहुंची।

फेडेरिका कार्टा और सारा पुग्लिसी के नेतृत्व में इतालवी टीम 13 जनवरी 2024 को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी, जो सात वर्षों में दोनों टीमों के बीच पहली भिड़ंत होगी। एफआईएच विश्व रैंकिंग में 19वें स्थान पर काबिज इटली को पूल बी में रखा गया है, टीम 14 जनवरी को अपने दूसरे मैच में यूएसए से भिड़ेगी और फिर 16 जनवरी को भारत के खिलाफ अपना अंतिम पूल गेम खेलेगी।

अन्य टीमों में पूल ए में ओलंपिक रजत पदक विजेता जर्मनी, पूर्व एशियाई खेलों के चैंपियन जापान, चिली और चेक गणराज्य शामिल हैं। टूर्नामेंट की शीर्ष 3 टीमें पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 के लिए क्वालीफाई करेंगी।

रांची पहुंचने पर, कप्तान सारा पुग्लिसी ने आगामी टूर्नामेंट के लिए उत्साह व्यक्त किया और आगामी मैचों के लिए टीम की तैयारियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा, "हमने कुछ महीनों तक एक साथ तैयारी की है। हमने बहुत काम किया है - हम यहां आए हैं और हम इस सप्ताह प्रशिक्षण के अपने अंतिम चरण को पूरा करेंगे और फिर हम एक साथ टूर्नामेंट शुरू करेंगे। यह काफी रोमांचक है।"

टूर्नामेंट में उच्च रैंकिंग वाली टीमों का सामना करने के बावजूद, इतालवी कप्तान ने अपनी टीम की क्षमताओं पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि यह एक कठिन प्रतियोगिता होगी। लेकिन सब कुछ खुला है और कुछ भी असंभव नहीं है। नतीजे अपने पक्ष में लाने के लिए हमें जो भी करना होगा, हम करेंगे।"

मेजबान भारत के बाद इटली दूसरी टीम है जो रांची पहुंची है और कप्तान सारा ने टीम के जल्दी पहुंचने के पीछे स्पष्ट कारण बताया। उन्होंने कहा, "हम यहां अपनी तैयारी पूरी करना चाहते थे ताकि हमें मौसम और टर्फ की आदत हो जाए - इसलिए हमने जल्दी आने का फैसला किया।"

इटली ने पिछले कुछ वर्षों में महिला हॉकी में कई उपलब्धियां हासिल की हैं, जिसमें 2013 यूरोहॉकी नेशंस चैंपियनशिप II में स्वर्ण पदक भी शामिल है, लेकिन उन्हें अभी तक ओलंपिक कोटा हासिल नहीं हुआ है। यह पूछे जाने पर कि टीम के लिए पेरिस के लिए क्वालीफाई करने का क्या मतलब होगा, सारा ने कहा, "हम लंबे समय से ओलंपिक में जाने का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए अगर हम क्वालीफाई करने में सक्षम हैं, तो हम खुशी से झूम उठेंगे। यह हर किसी के लिए एक सपना है।"

इस बीच, इटली महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच आंद्रेस मोंडो ने अनुभव की कमी के बावजूद अपनी टीम का समर्थन किया और बताया कि किसी को भी टीम को हल्के में क्यों नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा, "हम एक बहुत नई और युवा टीम हैं, और आप देख सकते हैं कि हम विभिन्न फॉर्मेशन का उपयोग कर रहे हैं। फिलहाल, हम 19वें स्थान पर हैं। लेकिन इस टीम में, हमारे पास जिस गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं, हमें नहीं लगता कि हम 19वें नंबर पर हैं।"

Similar News