केजरीवाल पर गृहमंत्री शाह का आरोप, कहा- वह दिल्ली को बनाना चाहते है 'आपनिर्भर', भाजपा चाहती है आत्मनिर्भर

Update: 2022-10-20 11:22 GMT

नईदिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेता अरविंद केजरीवाल पर 'विकास' की जगह 'प्रचार' की राजनीति करने का आरोप लगाया। शाह ने कहा कि उन्हें लगता है कि प्रेस साक्षात्कार विकास लाएगा और विज्ञापन प्रकाशित करके लोगों को गुमराह किया जा सकता है। आप दिल्ली को 'आपनिर्भर' बनाना चाहती हैं जबकि हम दिल्ली को 'आत्मनिर्भर' बनाना चाहते हैं। 

गृह मंत्री शाह ने गुरुवार को तुगलकाबाद में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के तहखंड 'कचरे से ऊर्जा' संयंत्र का उद्घाटन किया। यह बहुआयामी, बहुउद्देश्यीय संयंत्र प्रतिदिन लगभग दो हजार मीट्रिक टन कचरे का प्रबंधन करेगा। इसके साथ ही इस संयंत्र द्वारा 25 मेगावाट हरित ऊर्जा का उत्पादन किया जाएगा। उन्होंने कहा, "दिल्ली के लोगों को तय करना है कि उन्हें विज्ञापन की राजनीति पसंद है या विकास की राजनीति। लोगों को यह भी तय करना चाहिए कि उन्हें प्रचार (अभियान) की राजनीति पसंद है या परिवर्तन की राजनीति।"

केजरीवाल सरकार ने दोयम दर्जे का व्यवहार

शाह ने इस दौरान केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली नगर निगम का 40 हजार करोड़ का बकाया नहीं चुका रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में तीन नगर निगम बनाए गए थे। इन्हें एकीकृत करना पड़ा क्योंकि केजरीवाल सरकार ने दोयम दर्जे का व्यवहार कर नगर निगमों की 40 हजार करोड़ की बकाया राशि उन्हें नहीं दी। 

26 लाख मीट्रिक टन कचरे का निपटारा 

इस अवसर पर दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि जून से लेकर सितंबर 2022 तक यानी 4 महीनों के अंदर लैंडफिल साइटों पर लगभग 26 लाख मीट्रिक टन कचरे का निपटारा किया गया है। उन्होंने कहा कि उप राज्यपाल के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद, उन्होंने अगले 18 महीनों के भीतर राष्ट्रीय राजधानी से कचरे को खत्म करने का फैसला किया। इस दिशा में काम शुरू कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News