दिल्ली की मंत्री आतिशी का दावा, ED ने केजरीवाल को इंसुलिन देने मामले में कोर्ट में झूठ बोला

जेल प्रशासन एक डायटिशियन की रिपोर्ट पर अमल कर रहे हैं। अब जाकर तिहाड़ जेल प्रशासन ने एम्स को डायबिटीज एक्सपर्ट से मुहैया कराने की मांग की है।

Update: 2024-04-22 11:33 GMT

नईदिल्ली। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री को इंसुलिन का इंजेक्शन न दिए जाने के मसले पर एक बार फिर कहा कि उनके खिलाफ भाजपा, जेल प्रशासन और ईडी का षडयंत्र चल रहा है। दो दिन पहले तक तिहाड़ जेल प्रशासन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को किसी डायबिटीज एक्सपर्ट से चेकअप नहीं कराया।

उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन एक डायटिशियन की रिपोर्ट पर अमल कर रहे हैं। अब जाकर तिहाड़ जेल प्रशासन ने एम्स को डायबिटीज एक्सपर्ट से मुहैया कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि दिल्ली की अदालत में ईडी ने झूठ बोला है।उन्होंने कहा कि एम्स के विशेषज्ञों से परामर्श लिया गया है और केजरीवाल को इंसुलिन की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने केजरीवाल के लिए एक आहार चार्ट भी तैयार किया है।'' उन्होंने कहा, ''हालांकि, आहार चार्ट किसी मधुमेह विशेषज्ञ द्वारा नहीं बल्कि एक आहार विशेषज्ञ द्वारा तैयार किया गया है। हम सभी जानते हैं कि आहार विशेषज्ञ एमबीबीएस डॉक्टर नहीं होते। उस आहार चार्ट के आधार पर वे (जेल प्रशासन) अदालत में कहते रहे हैं कि केजरीवाल को इंसुलिन की जरूरत नहीं है।'' 

कोर्ट 22 अप्रैल को अपना फैसला सुनाएगा-  

बता दें की अरविंद केजररीवाल की इन्सुलिन की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट 22 अप्रैल को अपना फैसला सुनाएगा।  

Tags:    

Similar News