SwadeshSwadesh

चिकित्सा महाविद्यालय में निर्माण कार्य के दौरान मजदूर की मौत

Update: 2019-02-05 13:08 GMT

ग्वालियर, न.सं.

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय में चल रहे निर्माण कार्य के दौरान पैर फिसलने के कारण एक मजदूर तीसरी मंजिल से गिर गया। आनन-फानन में अन्य मजदूर उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई।

चिकित्सा महाविद्यालय में 150 से 250 हुई सीटों को लेकर विभिन्न निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। इसमें महाविद्यालय परिसर में बने गल्र्स छात्रावास के पास भी एक भवन का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य के दौरान सोमवार को मजदूर भीम सिंह उर्फ वीर (27) वर्ष पुत्र हिरिया तीसरी मंजिल पर दीवार का निर्माण कर रहा था। कार्य के दौरान भीम सिंह का पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गया। यह देख वहां मौजूद अन्य मजदूर व उसका भाई बालू तत्काल उसे जयारोग्य चिकित्सालय के ट्रॉमा सेन्टर लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने भीम सिंह को मृत घोषित कर दिया। भीम सिंह बारां राजस्थान का निवासी था और वह अपने बड़े भाई बालू के साथ यहां मजूदरी करने करीब आठ माह पहले आया था। चिकित्सकों का कहना है कि मजदूर के सिर व गर्दन में गंभीर चोटें आई थीं। इस कारण उसे बचाया नहीं जा सका।

बिना सुरक्षा उपकरणों के करा रहे कार्य

इस मामले में सबसे बड़ी बात तो यह है कि चिकित्सा महाविद्यालय में कराए जा रहे विभिन्न निर्माण कार्यों में लगे मजदूरों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मजदूर बिना सुरक्षा उपकरणों के कार्य कर रहे हैं। 

Similar News