SwadeshSwadesh

उपराष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, जनता से की अपील

Update: 2021-03-01 12:03 GMT

नईदिल्ली। देश में वैश्विक महामारी कोरोना के अंत के लिए चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू हुआ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज ली। प्रधानमंत्री के बाद देश भर में कई नेताओं ने कोरोना टीका लगवाया है।  इसी कड़ी में प्रधानमंत्री के बाद उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज चेन्नई में कोरोना वैक्सीन लगवाई।

उप राष्ट्रपति नायडू ने ट्विटर पर अपने टीकाकरण की तस्वीरें साझा करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज मैंने चेन्नई के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली। अगली खुराक 28 दिन बाद लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के इस चरण के पात्र सभी नागरिकों से अपील करता हूं- कोरोना वायरस के विरुद्ध अभियान में आगे बढ़कर शामिल हों और टीका लगवाएं।

ओडिशा एवं बिहार के मुख्यमंत्रियों ने लगवाई वैक्सीन - 

वहीँ ओडिशा एवं बिहार के मुख्यमंत्री ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भुवनेश्वर में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाया।  उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने वैज्ञानिकों  के प्रति आभार प्रकट करते हुए सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की।  

राजस्थान के राज्यपाल ने लगवाया टीका - 

वहीँ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अपने जन्मदिन के अवसर पर वैक्सीन लगवाई।उन्होंने बिहार के निजी अस्पतालों में भी मुफ्त वैक्सीन लगाए जाने की घोषणा की।  इससे पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।  इसके आलावा राजस्थान के राज्यपाल  कलराज मिश्र, एनसीपी के नेता शरद पवार, केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ ली।

Tags:    

Similar News