केंद्रीय मंत्री की भावुक अपील, नशा करने वालों को अपनी बेटी ना दें, मेरी गलती से बहू विधवा हो गई

Update: 2023-01-06 09:09 GMT

नईदिल्ली/वेबडेस्क। केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री कौशल किशोर इन दिनों एक भावुक अपील के लिए चर्चा में है। उनकी अपील भी ऐसी है जिसे कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता। दुनिया के हर माँ- बाप और युवा पीढ़ी के हर नौजवान को उनकी ये बात सुननी भी चाहिए और अमल भी करना चाहिए। आइए जान लेते है की आखिर वह क्या अपील कर रहे है और उसके पीछे क्या कारण है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैंने एक गलती करके अपने नशा करने वाले लड़के की शादी कर दी जिसकी वजह से आज मेरी बहू विधवा हो गई अब कोई और लड़की विधवा ना हो इसलिए अपनी लड़कियों की शादी किसी भी नशा करने वाले व्यक्ति से न करें चाहे वह कितने बड़े पद, पोस्ट पर हो और चाहे कितना ही वह अमीर हो।

नववर्ष की पूर्व संध्या पर 31 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री ने ये ट्वीट कर लोगों के साथ अपना दर्द साझा किया था। उनके भावुक ट्वीट के बाद ही लोग उनकी सोच और अपील की सराहना कर रहे है। बता दें की साल 2020 में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे का निधन हो गया था। उसी के बाद से वह उत्तर प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान चला रहे है। वह कई बार सार्वजनिक मंचों से भी लोगों से नशे से दूर रहने तथा नशा करने वालों को अपनी बेटी ना देने की अपील कर चुके है।

केंद्रीय मंत्री अपंने ट्वीट में आगे लिखा  " मैं खुद सांसद हुआ, मेरी पत्नी विधायक होने के बाद भी अपने बेटे की जिंदगी नशे से नहीं बचा पाया लेकिन मैं चाहता हूं कि अब कोई भी मां और पिता अपने बच्चे को नशे के कारण ना खो दे, नशे की वजह से कोई महिला विधवा न हो, कोई बच्चा नशे की वजह से बिन बाप का ना हो। नशे की वजह से कोई बहन अपने भाई को न खो दे और नशे की वजह से किसी के भी पारिवारिक सदस्य की मौत ना हो इसलिए मैं "नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का" के माध्यम से पूरे देश को जागरूक कर नशामुक्त भारत बनाना चाहता हूं।"

बता दें की देश भर में हर साल सैकड़ों युवाओं की जान नशे क वजह से जाती है, कई को गंभीर बीमारियां हो जाती है। नशे की लत से पंजाब और बिहार की बर्बादी का हाल छिपा नहीं है। बिहार में शराबबंदी के बाद भी लोग कच्ची शराब का सेवन करते है। जहरीली शराब पीने से यहां  हाल ही में करीब 90 लोगों की मौत हो गई थी। केंद्रीय मंत्री अपील करते हैं ' इससे बचने के लिए सभी से प्रार्थना है कि अपनी लड़कियों को शादी नशा न करने वाले लड़कों से ही करें. और नशा करने वाले लड़कों से शादी से इंकार कर दें. लड़कियां ऐसे लड़कों से कभी शादी न करें जो नशा करते हैं।  

Tags:    

Similar News