बागी नेता सचिन पायलट ने राहुल गाँधी से की मुलाकात, वापसी की अटकलें तेज

Update: 2020-08-10 12:43 GMT

नईदिल्ली। राजस्थान की राजनीति में एक महीने चल रहे सियासी घमासान के आज थमने के संकेत नजर आये। राजस्थान में अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावत कर चर्चा में आये सचिन पायलट ने आज यू टर्न लिया। आज सुबह पार्टी के आलाकमान नेता राहुल गाँधी से मिलने का समय माँगा था।  जिसके बाद दोपहर में सचिन ने राहुल गांधी एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की। बताया जा रहा है की ये बैठक काफी सकरात्मक रही है।

प्रियंका गांधी ने निभाई अहम भूमिका 

बताया जा रहा है की दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात करीब डेढ़ घंटा चली।जिसमें सचिन पायलट की वापसी का रास्ता तलाशने चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार इस मुलाकात में प्रियंका गांधी की अहम भूमिका बताई जा रहीं है। राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। माना जा रहा है कि सत्र शुरू होने से पहले ही सचिन की वापसी हो सकती है। हालांकि पार्टी ने मुख्यमंत्री पद के विषय में बात करने से इंकार कर दिया है। 

सीएम गहलोत ने लिखा था पत्र 

सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट भी वापसी के पार्टी के आलाकमान नेताओं के लगातार संपर्क में बने हुए थे। वहीँ सचिन समर्थक विधायक भी शुरू से कह रहे है की हम पार्टी से नहीं बल्कि मुख्यमंत्री गहलोत से नाराज है।  बता दें इससे पहले कल रविवार को सीएम अशोक गहलोत पार्टी के बागी विधायकों को एक भावुक पत्र लिखा था। जिसमें लिखा था आप सरकार गिराने की साजिश का हिस्सा ना बनें।  आप सभी अपनी की आवाज सुनें।  यह क्या कहती है, उसके आधार पर फैशला करें।  गहलोत साफ़ कर चुकें है की पार्टी हाईकमान का हर फैसला उन्हें मंजूर होगा।  


Tags:    

Similar News