पहलवान रवि दहिया ने भारत को दिलाया दूसरा सिल्वर, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

रवि दहिया ओलंपिक कुश्ती के फाइनल में हारे

Update: 2021-08-05 12:05 GMT

टोक्यो। भारतीय पहलवान रवि दहिया से कुश्ती गोल्ड की उम्मीद खत्म हो गई। वह आज 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में रूसी ओलंपिक समिति के ज़ावुर उगुएव से फाइनल मुकाबला हार गए। उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। युगुऐव ने उन्हें 3 पॉइंट से मात दी। वे कुश्ती के फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी है।  

रवि दहिया ने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के सनायेव नूरीस्लाम को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। रवि ने इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर कजाकिस्तान के पहलवान को मुकाबले से बाहर कर दिया था।  रजत पदक हासिल करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहार वि की लड़ने की भावना और दृढ़ता शानदार है। सिल्वर मेडल जीतने पर उन्हें बधाई। उनकी इस उपलब्धि पर पूरा भारत गौरवान्वित है।

टोक्यो ओलंपिक में भारत का यह पांचवां मेडल है। इसी के साथ भारत के लिए यह ओलंपिक 2012 लंदन ओलंपिक के बाद दूसरा सबसे सफल ओलंपिक बन गया है।  रवि ने भारत के लिए दूसरा रजत पदक हासिल किया है।  इससे पहले मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर हासिल जीता था। इसके अलावा पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज, पीवी सिंधु ने वी सिंधु ने बैडमिंटन में ब्रॉन्ज और लवलिना बोरगोहेन ने बॉक्सिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। 

Tags:    

Similar News