SwadeshSwadesh

मप्र में कमलनाथ से किसानों की कर्जमाफी कराने में असफल रहे राहुल गांधी ने केंद्र पर कसा तंज

Update: 2021-07-28 08:36 GMT

नईदिल्ली। केंद्र सरकार को विभिन्न मुद्दों की तलाश कर घेरने वाले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को अब किसान कर्ज माफ़ी याद आई है।  उन्होंने इसे लेकर एक बार फिर सरकार पर वार करने की कोशिश की है। उन्होंने देश के अन्नदाता का कर्ज़ माफ़ नहीं करने को लेकर सरकार से सवाल किया है कि क्यों सिर्फ मित्रों का ही कर्ज माफ हो रहा है? ये किसानों के साथ अन्याय है।

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ''जब मित्रों का कर्ज़ माफ़ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्यूँ नहीं? किसानों को कर्ज़-मुक्त करना मोदी सरकार की प्राथमिकता नहीं है। ये सरासर अन्याय है।''अपने इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज को लेकर संसद में दिए सरकार के बयान पर एक रिपोर्ट भी साझा की है। 

मप्र में 15 माह में नहीं कर पाएं थे कर्जमाफ

बता दें की मप्र में साल 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने पर एक माह में किसानों की कर्ज माफ़ी की घोषणा की थी। उस समय राहुल गांधी ने कहा था की यदि एक माह में कर्ज माफ़ नहीं हुआ तो वे मुख्यमंत्री बदल देंगे लेकिन 15 माह की सरकार में भी कमलनाथ किसानों का कर्ज माफ़ नहीं कर पाएं थे।अपनी ही सरकार और मुख्यमंत्री से कर्जमाफी ना कराने में असफल रहे कांग्रेस सांसद अब केंद्र पर आरोप लगा रहें है।  

Tags:    

Similar News