SwadeshSwadesh

इजरायल के नए पीएम नफ्ताली को प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, कहा - राजनयिक संबंध मजबूत करने के लिए उत्सुक

Update: 2021-06-14 06:57 GMT

नईदिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के नेता और स्पेशल फोर्स कमांडो रहे नफ्ताली बेनेट को इजरायल का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, महामहिम नफ्ताली, इज़राइल का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई। जैसा कि हम अगले सालके उन्नयन के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, मैं आपसे मिलने और हमारे दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्सुक हूं।

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने बेंजामिन नेतन्याहू को इज़राइल के प्रधानमंत्री के तौर पर सफल कार्यकाल के लिए बधाई दी। वह इस पद पर 12 साल से काबिज थे।मोदी ने ट्वीट कर कहा, आप इज़राइल राज्य के प्रधानमंत्री के रूप में अपना सफल कार्यकाल पूरा कर रहे हैं। मैं आपके नेतृत्व और भारत-इज़राइल रणनीतिक साझेदारी पर व्यक्तिगत ध्यान देने के लिए आपके प्रति अपना गहरा आभार व्यक्त करता हूं।

उल्लेखनीय है कि संसद में बहुमत हासिल करने के बाद 49 वर्षीय नेता और पूर्व कमांडर बेनेट ने रविवार को शपथ ली थी। नफ्ताली ने 2005 में अपना टेक स्टार्टअप 14.5 करोड़ डॉलर में बेचने के बाद राजनीति में कदम रखा था। 

Tags:    

Similar News