प्रधानमंत्री मोदी COP 26 में भाग लेने पहुंचे, जलवायु परिवर्तन पर होगी चर्चा

भारतीय समुदाय ने भारत माता की जय से किया स्वागत

Update: 2021-11-01 12:41 GMT

ग्लासगो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोम में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद आज ग्लासगो पहुंचे।  वह यहां संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन (COP-26) में हिस्साले रहे है।  वे संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए समिट स्थल पहुंच गए है।  इस समिट में ग्लोबल वार्मिंग से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए लगभग 200 देशों के राष्ट्र प्रमुख भाग ले रहे हैं।


इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने आज सुबह स्कॉटलैंड में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की।  जहां 'भारत माता की जय' के नारे के साथ उनका स्वागत किया गया। इस दौरान एक  एक चिकित्साकर्मी ने प्रधानमंत्री को उनकी एक आवक्ष प्रतिमा भेंट की। बातचीत के दौरान उसका औपचारिक रूप से अनावरण किया गया। मोदी ने भी उन्हें आवक्ष प्रतिमा पर लगाने के लिए अपना चश्मा दिया।

अरिंदम बागची ने ट्ववीट कर कहा की हमारे लोगों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए भारतीय समुदाय के सदस्य और भारतीय विषयों के छात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए ग्लासगो में एकत्र हुए। ' इससे पहले मोदी ने ट्वीट कर अपने दौरे की जानाकरी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा - " ग्लासगो पहुंच गया हूं। यहां काप-26 (COP-26) में हिस्सा लूंगा। इस दौरान मैं जलवायु परिवर्तन को कम करने और इस संबंध में भारत के प्रयासों को स्पष्ट करने के लिए अन्य विश्व नेताओं के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।'


Tags:    

Similar News