नोएडा में बोले CM योगी, सही समय पर धूमधाम से लाएंगे जनसंख्या कानून

CM योगी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून पर कहा कि इसे चुपचाप नहीं लाया जाएगा बल्कि उसके बारे में पहले से ही मीडिया और बाकी लोगों को जानकारी दी जाएगी।

Update: 2021-09-22 09:00 GMT

नोएडा/अजय सिंह चौहान। सात जिलों के अपने दौरे के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को नोएडा और हापुड़ पहुंचे। नोएडा में उन्होंने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण कर एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम के आने से पहले मिहिर भोज के वंशज होने का दावा करने वाले राजपूत और गुर्जर समाज के लोगों के बीच गतिरोध अब भी जारी है। मुख्यमंत्री ने जनसंख्या कानून पर दिए अपने अहम बयान में कहा कि सही वक्त पर यह कानून धूमधाम से लाया जाएगा।

गाजियाबाद से नोएडा पहुंचते ही सीएम योगी सबसे पहले ग्रेटर नोएडा पहुंचे जहां एक कार्यक्रम के बाद उन्होंने यह बातें कहीं। सीएम बोले कि "हर चीज का एक निश्चित समय होता है। पहले BJP को लेकर सवाल पूछा जाता था कि आप राम मंदिर की तारीख नहीं बताते हैं, लेकिन कोरोना काल के बावजूद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो गया। ऐसा ही अनुच्छेद 370 के साथ भी हुआ था।"

मुख्यमंत्री ने जनसंख्या नियंत्रण कानून पर कहा कि इसे चुपचाप नहीं लाया जाएगा बल्कि जब भी लाया जाएगा उसके बारे में पहले से ही मीडिया और बाकी लोगों को जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे यहां कुछ चुपचाप नहीं होता। यह जब भी होगा नगाड़ा बजाकर होगा।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने बढ़ती जनसंख्या को विकास में बाधा मानते हुए राज्य में इसे स्थिर करने के लिए जुलाई में एक नीति जारी की थी। कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश विधि आयोग की वेबसाइट पर भी इसका मसौदा डालते हुए लोगों से सुझाव मांगे गए थे, जिससे कयास लगाया जा रहा था कि सरकार जल्द ही इस पर कानून ला सकती है।

"अब्बाजान" को लेकर जारी बवाल पर CM ने विपक्षी पार्टियों को अपने निशाने में लेते हुए कहा कि, इन दलों को मुस्लिम लोगों के वोट चाहिए लेकिन अब्बाजान कहने पर नाराज हो जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी ने दावा किया कि अगले साल के चुनाव में भाजपा 350 से अधिक सीटें जीतकर फिर से अपनी सरकार बनाएगी।

Tags:    

Similar News