SwadeshSwadesh

शिवराज सरकार का कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, 8% महंगाई भत्ता बढ़ाया

इंक्रीमेंट का 50फीसदी नवंबर से मिलेगा

Update: 2021-10-21 08:12 GMT

भोपाल। शिवराज सरकार ने प्रदेश के सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को दीपावली के मौके पर तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने सभी शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ते में आठ फीसदी की बढ़ोत्तरी की है।यह अक्टूबर के वेतन में जुड़कर नवम्बर में मिलेगा। इसके साथ ही राज्य सरकार ने दीपावली पर अपने कर्मियों को लम्बित वेतनवृद्धि की भी सौगात दी है।  

मुख्यमंत्री चौहान ने गुरुवार को ट्वीट के माध्यम से कहा है कि प्रदेश के सभी शासकीय सेवकों का महंगाई भत्ता आठ फीसदी बढ़ाकर कुल 20 फीसदी किया जाएगा। यह नवम्बर 2021 में भुगतान होने वाले अक्तूबर 2021 के वेतन में जुड़कर मिलेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री चौहान ने सरकारी कर्मियों के लंबित वेतनवृद्धि का भुगतान करने की भी घोषणा की है। 

दरअसल, कोरोना काल में राज्य की वित्तीय स्थिति बुरी तरह प्रभावित होने से शासकीय सेवकों को जुलाई 2020 और जनवरी 2021 में मिलने वाली वेतनवृद्धि भी स्थगित कर दी गयी थी। राज्य सरकार ने दीपावली के मौके पर सरकारी सेवकों को लम्बित वेतनवृद्धि की सौगात देने का निर्णय भी लिया है। मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि वेतनवृद्धि की 50 फीसदी राशि नवम्बर 2021 और शेष 50 फीसदी राशि मार्च 2022 में भुगतान होने वाले फरवरी 2022 के वेतन के साथ भुगतान की जाएगी।

Tags:    

Similar News