पचमढ़ी में होगी शिवराज कैबिनेट की चिंतन बैठक, 25 से 27 मार्च तक होगा मंथन

Update: 2022-03-20 07:34 GMT

भोपाल। प्रदेश में शिवराज मंत्रिपरिषद की अलग बैठक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पचमढ़ी में होगी। यहां प्रदेश के सभी मंत्रिगण आगामी 26 और 27 मार्च को आयोजित इस चिंतन बैठक में शामिल होकर अपने कामकाज की समीक्षा और आगामी योजनाओं पर चर्चा करेंगे। इस बैठक की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग शनिवार को पचमढ़ी पहुंचे और यहां की जा रही तैयारियां की समीक्षा की। इस अवसर पर उनके साथ कमिश्नर माल सिंह, कलेक्टर नीरज सिंह व एसपी डा गुरकरन सिंह मौजूद रहे। 

नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज सिंह ने रविवार को बताया कि पचमढ़ी में आयोजित राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक को लेकर जिला प्रशासन ने व्यापक स्तर पर तैयारियां की हैं। वरिष्ठ कार्यालय के निर्देशानुसार व्यवस्था की जा रही हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने व्यवस्था का जायजा लिया है और उन्होंने तैयारियों पर संतोष जताया है। दो दिन तक चलने वाली बैठक के मद्देनजर पचमढ़ी में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। पिपरिया, पचमढ़ी, सोहागपुर, बनखेड़ी के साथ ही पुलिस लाइन का बल भी पचमढ़ी में तैनात किया जा रहा है।बता दें कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत विभिन्न योजना को लेकर कार्ययोजनाओं को ध्यान में रखकर बैठक का एजेंडा तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मंत्रीमंडल के सभी सदस्य 26 और 27 मार्च को पचमढ़ी में आयोजित इस चिंतन बैठक में शामिल रहेंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग रविवार को पचमढ़ी पहुंचे और अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक -  

बताया गया है कि पचमढ़ी के सभी रिसार्ट और होटलें बुक हो गई हैं। इसके अलावा पिपरिया तथा आसपास के क्षेत्रों में भी ठहरने के लिए जगह नहीं है। बैठक के दौरान भाजपा के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी पचमढ़ी पहुंचेंगे। कई लोगों ने एडवांस बुकिंग करा ली है। सरकारी होटलों में भी जगह नहीं बची है1 मप्र पर्यटन बोर्ड का चंपक बंगला व ओल्ड होटल को पहले ही बुक किया जा चुका है। इन दिनों गर्मी की छुट्टियां भी शुरू हो गई हैं, इसलिए पर्यटक की पचमढ़ी पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें होटल और रिसोर्ट में जगह नहीं मिल रही है।जानकारी मिली है कि सभी मंत्रियों को 25 मार्च को भोपाल से बस के जरिए पचमढ़ी पहुंचेंगे और बैठक समाप्त होने के बाद बस से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भोपाल लायाजाएगा। 26 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पचमढ़ी पहुंच जाएंगे और सुबह 10 बजे से कैबिनेट की बैठक लेंगे। इस बैठक को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अहम मानी माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि सरकार ने चुनाव की तैयारियों को लेकर यह बैठक करने जा रही है। इसमें राज्य के हित में कुछ लोकलुभावन फैसले भी लिए जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News