SwadeshSwadesh

मन की बात : देश के युवाओं को अराजकता, जातिवाद और परिवारवाद से नफरत - पीएम मोदी

Update: 2019-12-29 05:46 GMT

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने कहा कि देश की आजादी के लिए अनेकों यातनाएं दी गई, जिसके बाद हमें आजादी मिली है और हम आजाद जिंदगी जी रही हैं। उन्होंने कहा कि आजादी दिलाने के लिए कई लोगों ने बलिदान दिया है लेकिन, उनमें से हम कुछ ही लोगों को जानते हैं।

उन्होंने कहा कि 2022 आजादी के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं। ऐसे में देशवासियों के हाथों की बनी चीजें खरीदने का आग्रह करता हूं। ज्यादा समय तक नहीं बल्कि 2022 तक ऐसा करें। स्थानीय उत्पादों पर बल दें। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए जरूरी है कि देश के नागरिक आत्मनिर्भर बने और सम्मान से जिंदगी जी सके।

26 तारीख को इस दशक का आखिरी सूर्य ग्रहण देखा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत में खगोल विज्ञान का शानदार इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के जंतर-मंतर से एस्ट्रोनॉमी का बड़ा संबंध है। पीएम मोदी ने कहा है कि देश के युवाओं को अराजकता, अस्थिरता और जातिवाद से चिढ़ है। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी जात-पात से ऊंचा सोचती है और ये युवा पीढ़ी परिवाववाद और जातिवाद पसंद नहीं करती हैं।

उन्होंने कहा कि आज का युवा सिस्टम को फॉलो करना पसंद करता है। पीएम मोदी ने कहा कि आज का पीढ़ी बेहद तेज-तर्रार है। ये पीढ़ी कुछ नया और कुछ अलग करने की सोचती है।

Tags:    

Similar News