SwadeshSwadesh

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट, ISI कर सकता है किसान आंदोलन की आड़ में गड़बड़ी, दिल्ली में अलर्ट

Update: 2021-06-26 07:49 GMT

नईदिल्ली। खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस व अन्य एजेंसियों को अलर्ट किया है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार, पाकिस्तान स्थित आईएसआई के प्रतिनिधि किसानों की आड़ में गड़बड़ी फैला सकते हैं। दरअसल किसान आंदोलन को तेज करने के लिए किसान नेता पूरी ताकत लगा रहे हैं। कोरोना महामारी की रफ्तार धीमी होने के बाद अनलॉक की शुरुआत हुई है। जिसके बाद किसान आंदोलन भी अनलॉक होता नजर आ रहा है। ज्ञात हो कि आज किसान आंदोलन को पूरे सात महीने हो गये हैं और किसान नेताओं ने कहा है कि आज किसान देश भर के राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे। इसको देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उपराज्यपाल निवास के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

बॉर्डर से लेकर मुख्य सड़कों तक पर पुलिस व अर्धसैनिक बल तैनात -

दिल्ली पुलिस के एडिशनल प्रवक्ता अनिल मित्तल ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के आज सात महीने पूरे होने पर किसान ट्रैक्टर रैली करेंगे। ऐसे में सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली पुलिस व अर्धसैनिक बल आईटीओ, टिकरी बॉर्डर पर, सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही उपराज्यपाल निवास के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

वरिष्ठ अधिकारी मौजूद - 

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, गणतंत्र दिवस पर जिस तरह किसनों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी उसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस व अर्धसैनिक बल को तीनों बॉर्डर के अलावा नई दिल्ली, आईटीओ, पंजाबी बाग, नांगलोई, मुंडका, कर्मपुरा वाजीराबाद, बुराड़ी,नरेला, अलीपुर आदि रोड़ पर तैनात किया गया है।

Tags:    

Similar News