SwadeshSwadesh

केंद्र सरकार मेट्रो के विस्तार में मेक इन इण्डिया को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध : नड्डा

Update: 2020-12-28 08:46 GMT

नईदिल्ली।  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राष्ट्रीय राजधानी में देश की पहली ड्राइवरलेस (चालक रहित) मेट्रो के शुभारंभ पर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार दिल्ली मेट्रो के विस्तारीकरण में 'मेक इन इंडिया' को बढ़ावा देने के लिए कटिबद्ध है।

नड्डा ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, " प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली में देश की पहली ड्राइवर लेस मेट्रो तथा एयरपोर्ट लाइन के लिए नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएनसी) का शुभारंभ किया। आत्मनिर्भर भारत की दिशा में मेट्रो को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बनाने के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं।"

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के सभी हिस्सों से आने वाले लोग एनसीएमसी कार्ड के जरिए समय बचाते हुए एयर पोर्ट मेट्रो के जाम-रहित सफर का आनंद उठा सकेंगे। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में दिल्ली मेट्रो के विस्तारीकरण में 'मेक इन इंडिया' को बढ़ावा देने हेतु कटिबद्ध है।"

बता दें की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की पहली चालक रहित ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह पहली चालक रहित मेट्रो 37 किमी लम्बी मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम से बॉटनिकल गार्डन) पर सेवाएं देगी। इसके साथ ही मोदी ने 23 किमी लम्बे एयर पोर्ट एक्सप्रेस लाइन (नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 21) की यात्रा के लिए नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड  सेवाओं का भी शुभारंभ किया है।

Tags:    

Similar News