SwadeshSwadesh

मप्र : विमान सेवाओं में दूसरे नंबर पर पहुंचा ग्वालियर, मुंबई से पहली बार शूटिंग के लिए आए कलाकार

मुंबई से आए यात्रियों ने कहा, नॉन-स्टॉप विमान सेवा से होगी समय की बचत

Update: 2021-07-18 03:30 GMT
विमानसेवा में ग्वालियर अहमदाबाद-मुंबई से जुड़ा, 79 यात्री आए

ग्वालियर/वेब डेस्क। ग्वालियर से अहमदाबाद-मुंबई के बीच उड़ान सेवा शुरू होने से सबसे ज्यादा खुशी ग्वालियर-चंबल अंचल के लोगों को हुई है। शनिवार को अहमदाबाद से सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर उड़ानभर 10 बजकर 5 मिनट पर स्पाइसजेट का विमान ग्वालियर पहुंचा। इस विमान से 71 यात्री ग्वालियर विमानतल पर उतरे। वहीं मुंबई से आए विमान में 79 यात्री ग्वालियर विमानतल पर पहुंचे। सबसे खास बात यह रही है मुंबई से केन्द्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे व उनके पुत्र महाआर्यमन सिंधिया ग्वालियर पहुंचे।


यात्रियों का कहना था कि अब ग्वालियर से मुंबई की यात्रा बहुत सहज और बहुत कम समय में पूरी होगी। अभी तक ग्वालियर आने के लिए दिल्ली जाना पड़ता था। लेकिन अब सीधी विमान सेवा से काफी सहूलियत होगी। यहां बता दें कि है कि ग्वालियर-चंबल अंचल के काफी युवा अहमदाबाद-मुंबई में नौकरी करते हैं या पढ़ाई करते हैं। मुंबई-अहमदाबाद के बीच विमान सेवा नहीं होने के कारण लोगों को ट्रेन से यात्रा करनी पड़ती थी, जिसमें काफी समय बर्बाद होता था। अब इस हवाई सेवा के शुरू होने से विद्यार्थियों एवं नौकरीपेशा लोगों के समय की काफी बचत होगी और यात्रा आसान हो जाएगी।

बारिश के कारण सवा घंटे देरी से पहुंचा विमान

मुंबई में हो रही भारी बारिश के कारण पहले दिन मुंबई से स्पाइसजेट के विमान ने सवा घंटे की देरी से उड़ान भरी। जिसके चलते यह विमान अपपरान्ह चार बजकर 45 मिनट पर ग्वालियर पहुंचा। हालांकि सीधी विमान सेवा शुरू होने से पहले दिन ही 90 सीटर विमान में 79 यात्री ग्वालियर पहुंचे थे। वहीं ग्वालियर से मुंबई के लिए 28 यात्रियों ने उड़ान भरी। इसी तरह ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए 61 यात्रियों ने उड़ान भरी।

मुंबई से पहली बार शूटिंग के लिए आए


मुंबई से आए विनायक ने बताया कि वह पहली बार शूटिंग के लिए अपने ग्रुप के साथ ग्वालियर आए हैं। वह काफी दिन से ग्वालियर आने की योजना बना रहे थे, लेकिन जब उन्हें पता चला कि ग्वालियर के लिए सीधी विमान सेवा शुरू हो रही है तो उन्होंने अपने साथियों के साथ टिकट करवा लिया।

विमान सेवाओं में दूसरे नंबर पर ग्वालियर

प्रदेश में सबसे ज्यादा विमान सेवा इंदौर से हैं। इसके बाद अब ग्वालियर दूसरे नंबर पर है। भोपाल से दिल्ली, मुंबई, बेंगलोर, अहमदाबाद और लखनऊ के लिए सीधी हवाई सेवा है और कनेक्टिंग फ्लाइट में बेंगलोर से चेन्नई है। वहीं ग्वालियर से आठ शहरों के लिए सीधी सेवा और 21 शहरों के लिए जोडऩे वाली विमानसेवा है।

ग्वालियर से जोडऩे वाली विमानसेवा की स्थिति

- अहमदाबाद से उदयपुर, पटना, गोवा, पुणे, जयपुर, दुबई

- हैदराबाद से तिरुपति, शिरडी, झारसुगडा, बेलागांव, पुणे, गोवा

- बेंगलोर से जबलपुर, कोच्चि, मैंगलोर, मुंबई, विजयवाड़ा, विशाखापट्टनम, दिल्ली, चेन्नई

- कोलकाता से बडड़ोगरा, झारसुगड़ा, कोच्चि, विशाखापट्टनम, चेन्नई, पटवना, बेंगलौरु, दिल्ली, जम्मू से श्रीनगर

Tags:    

Similar News