SwadeshSwadesh

Exclusive: मुख्तार अंसारी ने बुलेटप्रूफ गाड़ी को बनाया एम्बुलेंस, फर्जी नंबर प्लेट की गाड़ी में घुमा रही पंजाब पुलिस?

डॉ. राजेन्द्र जायसवाल का कहना है कि यह नम्बर तो उनकी एम्बुलेंस का ही है, पर उनकी एम्बुलेंस अस्पताल परिसर में ही खड़ी है।

Update: 2021-03-31 18:22 GMT

लखनऊ। मऊ के कथित डॉन और बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के मामले में एक बड़ा खुलासा सामने आया है। दरअसल मुख्तार इस समय पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। उसे बुधवार को जेल से मोहाली कोर्ट लाया गया था। पंजाब पुलिस मुख्तार अंसारी को जिस एम्बुलेंस में बैठकर जेल से कोर्ट लेकर गई थी, वह यूपी से रजिस्टर्ड है। इतना ही नहीं वह एम्बुलेंस लखनऊ में अयोध्या रोड स्थित श्याम मल्टीस्पेशलिटी एंड लेप्रोस्कोपिक सेंटर की बताई जा रही है। यह हॉस्पिटल डॉ. राजेन्द्र जायसवाल का बताया गया है।

बुलेटप्रूफ एंबुलेंस पर विवाद

बसपा के बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी को पंजाब में मोहाली की अदालत में जिस एंबुलेंस से लाया गया, अब उस पर विवाद खड़ा ही गया है। स्वदेश की पड़ताल में एंबुलेंस का नंबर उत्तर प्रदेश का पाया गया है। यह एम्बुलेंस लखनऊ में अयोध्या रोड पर स्थित श्याम स्पेशियलिटी एंड लेप्रोस्कोपिक सेंटर के नाम पर रजिस्टर्ड है। जो ऐड्रेस सरकारी रिकॉर्ड में है, उस जगह पर कोई अस्पताल नहीं है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि एंबुलेंस बुलेटप्रूफ़ है, जिसे आम तौर पर मुख़्तार के लोग ही संचालित करते हैं।


एंबुलेंस के नाम पर वीआईपी गाड़ी, लगी है फर्जी नंबर प्लेट?

उधर श्याम स्पेशियलिटी एंड लेप्रोस्कोपिक सेंटर के संचालक डॉ. राजेन्द्र जायसवाल का कहना है कि यह नम्बर तो उनकी एम्बुलेंस का ही है, पर उनकी एम्बुलेंस अस्पताल परिसर में ही खड़ी है। उन्होंने इसे कभी पंजाब नहीं भेजा है। इसके अलावा गाजीपुर की मोहम्मदाबाद से भाजपा विधायक और कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने भी इस संदर्भ में ट्वीट किया है। अलका राय लिखती हैं कि राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की सरकार माफ़िया डॉन मुख़्तार को बचाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। बुधवार को जिस तथाकथित एंबुलेंस में मुख़्तार अंसारी को कोर्ट में पेश किया गया, वह तथाकथित एम्बुलेंस मुख़्तार अंसारी को किसने मुहैया करायी इसकी जांच होनी चाहिए। अलका राय दूसरे ट्वीट में लिखती हैं कि यह एम्बुलेंस थी या माफ़िया डॉन की लग्ज़री गाड़ी, जांच इसकी भी होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के रजिस्ट्रेशन के नम्बर की यह गाड़ी किन हालातों में पंजाब पहुंची और माफ़िया डॉन कैसे इस गाड़ी पर घूम रहा है यह भी बड़ा सवाल है।


जेल जाने से पहले अस्पताल के पास होटल में आता रहा है मुख्तार?

वहीं, सूत्रों के हवाले से पता चला है कि जिस अस्पताल की एम्बुलेंस बताई जा रही है, उसके पड़ोस में अवध इंटरनेशनल होटल है। सूत्र बताते हैं कि यह होटल भी मुख्तार अंसारी की बेनामी सम्पत्तियों में शामिल है। जेल जाने से पूर्व मुख्तार अंसारी का इस होटल में अक्सर आना-जाना होता रहता था। इसलिए कहीं न कहीं कुछ तो ऐसा है जिसका खुलासा होना अभी बाकी है।


मुख्तार को लेकर पंजाब सरकार की भूमिका संदिग्ध!

इस संदर्भ में पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा का बयान भी आ गया है। उन्होंने इसको लेकर कहा कि जेल गेट के बाहर पुलिस का काम है। एंबुलेंस और कोर्ट में पेश करने का काम पुलिस का है, इससे उनका कोई लेना-देना नहीं है। उनका बयान संदिग्ध लग रहा है। जिस तरह अभी कुछ दिन पहले ही उनका गोपनीय तरीके से लखनऊ आगमन हुआ है, तबसे मुख्तार को लेकर उनकी भूमिका भी संदिग्ध मानी जानी लगी है।

Tags:    

Similar News